इंडियन आर्ट फेस्टिवल: बेटी एरियाना संग पहुंचीं महिमा चौधरी

मुंबई। महामारी के 2 साल के बाद हाल ही में नेहरू सेंटर में इंडियन आर्ट फेस्टिवल का भव्य आयोजन किया गया । जहा पर 540 और 4 ग्लोबल शहरों के मशहूर और जाने माने कलाकार अपनी चित्रकारी कला का हुनर दिखाने पहुंचे। एक्ट्रेस महिमा चौधरी भी अपनी बेटी एरियाना के साथ आई।

महिमा और उनकी बेटी ने इंडियन आर्ट फेस्टिवल के लिए अपनी दिलचस्पी जताई और कहा की वो दोनो इंडियन आर्ट फेस्टिवल की कद्रदान हैं क्योंकि जब भी भारत में ऐसे अद्भुत चित्रकारी के हुनर का प्रदर्शन होता हैं तब उन्हे बड़ा ही गर्व महसूस होता हैं। महिमा कहती हैं की,” इंडियन आर्ट फेस्टिवल बहुत ही अनोखा फेस्टिवल हैं क्योंकि यहा जैसी कलाकारी आपको कही देखने नही मिलेगी । हमारे जो इंडियन आर्टिस्ट वो कमाल के हैं। जिस तरह के रंग वो अपने चित्रों में भरते हैं वो बहुत कुछ कहती हैं और ये ऐसा प्लेटफॉर्म हैं जहा पर आप बहुत से आर्टिस्ट और उनके खूबसूरत रंग देखोगे”.

शादी के कुछ महीने पहले पायल रोहतगी और संग्राम सिंह एक खास अंदाज में यहां मुख्य अतिथि बनकर आए । इंडियन आर्ट फेस्टिवल में कला के इतने रूप रंग देखकर दोनो दंग रह गए और पायल कहती हैं,” बहुत अच्छा लगा इंडियन आर्ट फेस्टिवल में आकर क्योंकि यहां पर कला का भंडार देखने मिलता हैं। ये एक कला हैं जिसकी कोई सीमा नहीं होती। यहां पर मैने बहुत तरह की पेंटिंग देखी। मैने वो हर तरह की पेंटिंग देखी जो एक मानव दिमाग कल्पना में सोच सकता हैं। मैं खुश हु कि मैं यहां संग्राम जी के साथ आई क्योंकि संग्राम जी भी बहुत प्रेरित हुए होंगे मेरी तरह”।

संग्राम सिंह कहते हैं,” मैं यहां आया मुझे बहुत अच्छा लगा । सभी में बेशुमार टैलेंट भरा हैं । हर पेंटिंग अपने आप में लाजवाब हैं । हर एक आर्टिस्ट यहां यूनिक हैं । मैं परमात्मा से प्रार्थना करता हूं कि ये सब दिन दूनी और रात चौगुनी तरक्की करे”।

इसके अलावा इंडियन आर्ट फेस्टिवल में पद्मश्री शोमा घोष,वेटेरन सिंगर मनहर उधास,तबला मास्टर और म्यूजिक प्रोड्यूसर जीतू शंकर ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर इस फेस्टिवल की शोभा बढ़ाई। साथ ही डॉ. सरयू दोशी,विलास शिंदे,चरन शर्मा, निमिषा शर्मा,पृथ्वी सोनी और गौतम पटोलें जैसे वेटेरन आर्टिस्ट और डॉ अनुषा श्रीनिवासन अय्यर ने अपनी अद्भुत कला का प्रदर्शन कर इस फेस्टिवल में एक जान डाल दी।

आपको बता दें कि 2 साल महामारी के बाद इंडियन आर्ट फेस्टिवल का आयोजन 26 मई से 29 मई तक नेहरू सेंटर में किया गया हैं। जहा पर 45 आर्ट गैलरीज लगाई गई हैं ,जिसमे 550 आर्टिस्ट अपनी कला का प्रदर्शन कर रहे हैं जो 4 ग्लोबल शहरों से आये हैं। इसके पहले दिल्ली और बैंगलोर में इंडियन आर्ट फेस्टिवल का 10वा एडिशन काफी सफल रहा । और अब इसे मुंबई में लोगों का ढेर प्यार मिल रहा हैं।
– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *