पैरा-एशियाई खेलों में भारत ने जीते कई पदक

जकार्ता। भारत के पावरलिफ्टर फरमान बाशा ने यहां जारी पैरा-एशियाई खेलों में पुरुषों की 49 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा का रजत पदक अपने नाम किया। इसके अलावा, इसी स्पर्धा में भारत के ही परमजीत कुमार ने कांस्य पदक जीता। इस स्पर्धा में फरमान ने दूसरी बारी में बेहतरीन प्रदर्शन कर 128 किलोग्राम का भार उठाकर रजत पदक जीता।
वह स्वर्ण पदक भी जीत सकते थे लेकिन 133 किलोग्राम का भार उठाने में असफल रहे। लाओस के लाओपाखडी पिया ने स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। परमजीत ने तीसरी बारी में 127 किलोग्राम का भार उठाकर कांस्य पदक हासिल किया। यह तीनों कोशिशों में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।
पुरुष बैडमिंटन टीम ने भारत को दिया कांस्य
भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने रविवार को पैरा-एशियाई खेलों में टीम स्पर्धा का कांस्य पदक अपने नाम किया है। भारतीय पुरुष टीम सेमीफाइनल तक पहुंचने में सफल रही और उसने कांस्य पदक पक्का किया। सेमीफाइनल में उसे मलेशिया से 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। मलेशिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में एकल स्पर्धा में भारत के सुहास लालिनाकेरे यथिराज ने बाकरी ओमार को 21-8, 21-7 से मात देकर भारत को अच्छी शुरुआत दी।
इसके बाद, मलेशिया ने पुरुष युगल में चीह लिएक होउ और हेरुल फोजी साबा द्वारा कुमार राज और तरुण के खिलाफ 21-9, 21-8 से मिली जीत के साथ स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया। पुरुष एकल वर्ग के एक अन्य मैच में मलेशिया ने सफलता हासिल करते हुए सेमीफाइनल मैच जीत लिया। इस मैच में मोहम्मद फारिस अहमद ने भारतीय खिलाड़ी बारेथा चिराग को 21-14, 21-15 से हराया।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *