जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में भारत का पहला Digital Job Fair आयोजित

नई दिल्ली।  भारत सरकार की  पीएमआरवाई योजना आगे बढ़ाते हुए प्रसिद्ध एम्पज़िला इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा  देश शिक्षित बेरोज़गार युवाओं को रोजगार देने के उद्देश्य से दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में भारत का पहला Digital Job Fair आयोजित किया गया।

इस Digital Job Fair का का उद्घाटन प्रसिद्ध साइबर लॉ एक्सपर्ट एवं सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता पवन दुग्गल,स्टोक होल्डिंग कॉरपरेशन ऑफ़ इंडिया (भारत सरकार)  निदेशक अमित दासी,एम्पजिला के चेयरमैन अकाश अत्रेय, डायरेक्टर दिक्षांत कुमार  ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया।

इस मौके पर एम्पजिला के डायरेक्टर दीक्षांत कुमार ने बताया। नौकरी चाहने वालों को ऐप   “एम्पजिला”   डाउनलोड करना होगा और उसमें अपना प्रोफ़ाइल भरना होगा। अपने सी वी को मोबाइल एप्लिकेशन  “एम्पजिला”  में अपलोड करने के बाद वे सीधे रिक्रूटर्स के साथ चैट कर पाएंगे और नौकरी के लिए अपने आवेदन की स्थिति भी तत्काल जान पाएंगे।

दूसरी बात, जॉब फेयर में एलईडी स्क्रीन लगी है, जिस पर स्टॉल नं, कंपनी का नाम और नौकरी का विवरण दिया गया है। जो भर्तीकर्ताओं को सही कैंडीडेट खोजने में मदद कर रहा है । अभ्यर्थियों को भी पता चलता रहेगा कि किस स्टॉल पर जाना है और किस तरह से। इस तरह से समय नष्ट नहीं होगा। कंपनी का एकमात्र मकसद है कि भर्ती करने वाले को सही समय पर सही उम्मीदवार मिलें और नौकरी चाहने वाले को बेहतर भविष्य के लिए सही नियोक्ता मिल सके। यह डिजिटल जॉब फेयर अक्सर लगने वाले पारंपरिक रोजगार मेलों से बिल्कुल अलग है। हमने इस जॉब फेयर में नौकरी तलाशने वालों के लिए जॉब सर्च को और आसान बनाने की सार्थक कोशिश की है।

एम्पजिला के डायरेक्टर दीक्षांत कुमार ने बताया एम्पज़िला इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने यह प्रयास किया है कि नौकरी मांगने वाले युवा अपने को नियोक्ता के समक्ष स्वयं को बेहतर तरीके से पेश कर सकें। युवा भर्तियों के बारे में हमारे विशेषज्ञों सवाल कर कर रहे हैं। यह बहुत अच्छी बात है की उन्हें नया अनुभव हो रहा है। इस  प्रक्रिया से अभ्यर्थी के अंदर पहले से कहीं अधिक आत्म सम्मान होगा, सकारात्मकता होगी और उसका ऊर्जा स्तर भी पहले से कहीं अधिक बढ़ाजरूर है। ऐसे आयोजन हम आगे भी करते रहेंगे हमें युवाओं और कंपनियों का बहुत सहयोग मिल रहा है।

-PR

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *