महिला T20 World Cup में भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

मेलबर्न। महिला T20 World Cup में शनिवार को भारत ने लगातार चौथी जीत दर्ज की, ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में खेले गए मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया। महिला T20 World Cup में श्रीलंका ने भारत को 114 रन का लक्ष्य दिया था। भारतीय टीम ने इसे 14.4 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। ओपनर शेफाली वर्मा 47 रन बनाकर रनआउट हुईं। वे लगातार दूसरी बार अर्धशतक नहीं लगा पाईं। कप्तान हरमनप्रीत कौर 15 रन बनाकर आउट हुईं। स्मृति मंधाना ने 17 रन बनाए।

T20 World Cup में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 113 रन बनाए थे। कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने सबसे ज्यादा 33 और कविशा दिल्हारी ने 25 रन की पारी खेली। भारत की तरफ से राधा यादव ने बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 23 रन देकर 4 विकेट लिए। इसके लिए राधा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। टूर्नामेंट में एक बार फिर स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत का बल्ला नहीं चला। स्मृति ने 17 और कौर ने 15 रन बनाए। इस टूर्नामेंट में अब तक बेहतरीन प्रदर्शन कर रहीं शेफाली ने फिर बल्ले का जादू दिखाया। वे 47 रन बनाकर आउट हुईं

भारत पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका

भारतीय टीम शुरुआती तीनों मुकाबले जीतकर पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका है। दूसरी ओर श्रीलंका की टीम तीनों मैच हारकर सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है। भारत ने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 17 और फिर बांग्लादेश को 18 रन से हराया था। जबकि तीसरे मैच में न्यूजीलैंड को 3 रन से शिकस्त दी।

श्रीलंका के खिलाफ भारत 10 मैच से अजेय

भारत-श्रीलंंका के बीच अब तक खेले गए 18 में से 14 टी-20 भारतीय टीम ने जबकि 3 श्रीलंका ने जीते हैं। टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ अब 10 मैच से अजेय है। वर्ल्ड कप में दोनों के बीच पांच मैच हुए हैं। भारत ने चार जबकि श्रीलंका ने एक जीता है।

दोनों टीमें:

भारत: शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रॉड्रिग्ज, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, शिखा पांडे, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़ और राधा यादव।

श्रीलंका: चमारी अटापट्टू (कप्तान), हसिनी परेरा, उमेशा तिमाशिनि, हंसिमा करुणारत्ने, शशिकला सिरिवर्दने, हर्षिथा मादवी, अनुष्का संजीवनी (विकेटकीपर), निलक्षी डी सिल्वा, कविशा दिल्हारी, सत्या संदीपनी और उदेशिका प्रबोधनी।

– एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *