संस्कृति यूनिवर्सिटी में स्वतत्रंता दिवस पर हुआ ध्वजारोहण

मथुरा। संस्कृति यूनिवर्सिटी में भारत के 73वें स्वतत्रंता दिवस पर ध्वजारोहण समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कुलपति प्रोफेसर डॉ. राणा सिंह ने ध्वजारोहण कर तिरंगे को सलामी दी।

ध्वजारोहण के बाद छात्रों, एवं सभी संकाय सदस्यों के समूह ने एक स्वर में राष्ट्रगान गाया। कुलपति प्रोफेसर डॉ. राणा सिंह ने अपने सम्बोधन में सभी छात्रों एवं शिक्षक समूह को कहा कि स्वतंत्रता दिवस हमें अतीत में दिये गए त्याग, बलिदान एवं निस्वार्थ भाव से किये गए देश सेवा को याद दिलाता है। इस अवसर पर उन्होंने छात्रों और शिक्षकों से यह अपील की कि हम सबको मिलकर अज्ञानता से आज़ादी प्राप्त करने के लिए सतत प्रयासरत एवं कार्यरत रहना चाहिए तथा पूरे शिद्दत से विश्वस्तरीय ज्ञान एवं कौशल का आदान प्रदान करना चाहिए ताकि आने वाले समय में हम अपने देश को सफलता की नई बुलंदियों की तरफ ले जा सकें।

कुलाधिपति सचिन गुप्ता ने संस्कृति यूनिवर्सिटी के सभी सदस्यों को ७३वें स्वतत्रंता दिवस एवं रक्षा बंधन के पावन अवसर पर हार्दिक बधाइयां एवं शुभकामनायें देते हुए कहा कि १५ अगस्त हम सब को त्याग, बलिदान, समर्पण इत्यादि जैसे मानव मूल्यों को याद कर तथा उन्हें अपने जीवन में आत्मसात कर उन मूल्यों को अपने जीवन में परिलक्षित करने के लिए निरंतर प्रेरणा देता रहेगा।

उप कुलाधिपति राजेश गुप्ता ने कहा कि यह पावन दिवस हमें नई सोच, नए एवं स्वतंत्र इरादों के साथ शिक्षा, एवं शोध के क्षेत्र में नई उपलब्धियां प्राप्त करने के लिए ऊर्जा देता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *