IND vs ENG: कोहली और रोहित की हरकत, BCCI ने पूरी टीम को दी चेतावनी

भारतीय क्रिकेट टीम को एक जुलाई से बर्मिंघम के एजबस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ बहुप्रतीक्षित पुनर्निर्धारित टेस्ट मैच खेलना है। टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया लंदन में पसीना बहा रही है। टीम इंडिया के इंग्लैंड पहुंचते ही प्रशंसकों को अपने हीरोज के साथ तस्वीरें क्लिक करने का मौका मिला। पूर्व कप्तान विराट कोहली और मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं। वायरल तस्वीरों में टीम इंडिया के दोनों दिग्गज बिना मास्क पहने प्रशंसकों के साथ तस्वीरें खिंचवाते नजर आए।
यह सही है कि अभी इंग्लैंड में कोविड-19 की स्थिति बहुत खराब नहीं है, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड BCCI पिछले साल की गलतियों को दोहराने के मूड में नहीं है। वह भी तब जब ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन कोविड-19 पॉजिटिव होने के कारण इंग्लैंड के लिए टीम के साथ रवाना नहीं हो पाए।
यही वजह है कि बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को प्रशंसकों से मिलने और बिना मास्क पहने बाहर निकलने को लेकर चेतावनी दी है। साल 2021 में जब भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर थी, उस दौरान टीम के कुछ सदस्यों ने एक पुस्तक लॉन्च कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। बाद में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। स्थिति तब हाथ से निकल गई जब टीम इंडिया के फिजियो को भी कोरोना हो गया। कोरोना के कारण ही इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैच की सीरीज का आखिरी टेस्ट नहीं खेला जा सका था। वही टेस्ट अब खेला जाना है।
अब लगभग एक साल बाद टीम इंडिया इंग्लैंड गई है और अपने स्टार खिलाड़ियों को प्रशंसकों के साथ खुलकर बातचीत करते देखकर बीसीसीआई की नींद उड़ गई है। यही वजह है कि बीसीसीआई ने सभी खिलाड़ियों को कोविड नियमों के प्रति सावधान रहने और भीड़-भाड़ वाली जगह में जाने से बचने की चेतावनी दी है।
बीसीसीआई ने पहले ही खिलाड़ियों को भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचने के लिए कहा था, लेकिन प्रशसंकों के साथ रोहित और कोहली की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद, उसने पूरी टीम को चेतावनी दी।
बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल के हवाले से लिखा था, ‘यूके में कोविड का खतरा कम हुआ है लेकिन फिर भी खिलाड़ियों को अधिक सावधान रहना चाहिए। हम टीम से अधिक सावधान रहने के लिए कहेंगे।’
बीसीसीआई की चिंता जायज है क्योंकि वर्तमान में इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच की टेस्ट सीरीज खेल रही न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम अपने नियमित कप्तान केन विलियमसन और अन्य खिलाड़ियों की सेवाओं से चूक गई। दरअसल, वे कोरोना संक्रमित हो गए थे।
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए चुनी गई भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन (उपलब्धता के आधार पर), शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा., मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *