IND vs ENG: होटल में एंट्री से पहले भारतीय खिलाड़ियों का होगा कोरोना टेस्ट

नई दिल्‍ली। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से शुरू हो रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी 27 जनवरी को चेन्नई पहुंचेंगे। इसके बाद सभी प्लेयर्स को एक हफ्ते का क्वारंटाइन पीरियड भी पूरा करना होगा। भारतीय टीम हाल में ही ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजर्मी पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराकर स्वेदश लौटी है।
इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई) ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि चेन्नई के होटल में एंट्री लेने से पहले टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों को कोरोना टेस्ट से गुजरना होगा और रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही उनको अंदर जाने की परमिशन दी जाएगी।
बीसीसीआई के आदेशों के मुताबिक टीम इंडिया के खिलाड़ियों को कोरोना टेस्ट संबंधी औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए 27 जनवरी की सुबह तक का समय दिया गया है। टीम के डॉक्टर अभिजीत साल्वी ने टेस्ट कराने के निर्देश देते हुए खिलाड़ियों से कहा है कि उन्हें नेगेटिव रिपोर्ट के साथ ही बायो बबल एन्वॉयरमेंट में प्रवेश करना चाहिए। साल्वी ने कहा कि हमें 26 जनवरी की रात से 27 जनवरी की सुबह तक होटल पहुंचने के लिए कहा गया है। टीम के एक सदस्य ने बीसीसीआई से कोरोना संबधी दिशा-निर्देश मिलने की पुष्टि की है।
गौरतलब है कि खिलाड़ियों के ऑस्ट्रेलिया से लौटने के तुरंत बाद ही बीसीसीआई ने कोराना टेस्ट संबंधी निर्देश जारी किए हैं, जहां खिलाड़ी बायो बबल में रहे थे। दुबई में आईपीएल से लेकर अब तक भारतीय खिलाड़ियों का लगभग 30 बार कोरोना टेस्ट हो चुका है। इंग्लैंड की टीम श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खत्म करने के बाद 27 जनवरी को भारत पहुंचेगी और अपना क्वारंटाइन पीरियड पूरा करेगी। श्रीलंका में इंग्लैंड टीम का हिस्से नहीं रहे बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर समेत 15 खिलाड़ियों का दल पहले ही भारत पहुंच चुका है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *