आने वाले समय में टीम इंडिया के कुछ लोकप्रिय चेहरों की छुट्टी संभव: चीफ सिलेक्टर

टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड से मिली शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम के चीफ सिलेक्टर ने संकेत दिए हैं कि आने वाले समय में कुछ लोकप्रिय चेहरों की छुट्टी हो सकती है। उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा कि अगर खिलाड़ी परफॉर्म नहीं करेंगे तो हमें नए खिलाड़ियों की जरूरत होगी। हालांकि, इस दौरान उन्होंने इंग्लैंड में फ्लॉप रहे भारतीय ओपनरों का बचाव भी किया।
भारत को टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ 1-4 से हार बाद मिली थी। टेस्ट सीरीज में सिर्फ भारतीय कप्तान विराट कोहली ही अच्छी बैटिंग कर सके। अन्य बल्लेबाजों ने निराश किया। हालांकि, हार के बाद पूर्व क्रिकेटरों ने न सिर्फ बल्लेबाजों को हार के लिए जिम्मेदार ठहराया था, बल्कि टीम चयन, कोचिंग स्टाफ की भूमिका और विराट की कप्तानी पर भी सवाल उठाए थे।
…तो युवाओं को देंगे मौका
टीम सिलेक्शन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मौका मिलने के बाद भी अगर खिलाड़ी परफॉर्म नहीं करते हैं तो हमारे पास विकल्प हैं। घरेलू टूर्नामेंट में युवा खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। खासकर भारत-ए टीम के खिलाड़ी। उन्हें मौका दिया जाएगा। इस दौरान प्रसाद ने कहा कि विराट को एशिया कप से आराम दिया गया है। वैसे ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले कई अन्य खिलाड़ियों को भी आराम दिया जाएगा। उन्होंने आर. अश्विन को सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक बताया।
यह कहकर किया ओपनरों का बचाव
टॉप और मिडल ऑर्डर के बूरी तरह से फ्लॉप होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमें खिलाड़ियों को पूरा मौका देना चाहिए। प्रदर्शन नहीं करने पर युवाओं को मौका दिया जा सकता है। हां, यह सही है कि हमारे ओपनर फ्लॉप रहे, लेकिन देखा जाए तो इंग्लिश ओपनर भी संघर्ष करते दिखे। उनके लिए भी परिस्थितियां कठिन थीं। तीसरे और 5वें नंबर पर पुजारा और रहाणे के पास काफी अनुभव है। उन्होंने कुछ मौकों पर अच्छा प्रदर्शन भी किया, लेकिन वह इससे भी बेहतर कर सकते हैं। बता दें कि ओपनर शिखर धवन, मुरली विजय और लोकेश राहुल इंग्लैंड में संघर्ष करते नजर आए थे। हालांकि, लोकेश राहुल ने आखिरी टेस्ट में सेंचुरी लगाई थी।
बैटिंग से निराश, बोलिंग से खुश
उन्होंने सीरीज में भारतीय टीम के प्रदर्शन के बारे में कहा कि सीरीज भले ही हमारे पक्ष में नहीं रही, बावजूद इसके कुछ क्षेत्रों में हमने बेहतर किया। मुझे लगता है हमारी फास्ट बोलिंग यूनिट ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और 5 टेस्ट में 60 से अधिक विकेट हासिल किए। यह साबित करता है कि हमारे खिलाड़ी कितने फिट हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि बल्लेबाज बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे, लेकिन उनसे हमें निराशा मिली।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *