एचपीसीएल ने Reminero नाम से उतारा मिनरल वाटर ब्रांड

हैदराबाद में  पेट्रोल-डीजल के बाद Reminero के साथ  मिनरल वाटर के बिजनेस में उतरी एचपीसीएल

नई दिल्ली। देश-विदेश में पेट्रोलियम पदार्थ बेचने वाली कंपनी हिंदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) अब देशभर में मिनरल वाटर भी बेचेगी।

कंपनी ने प्रायोगिक तौर पर हैदराबाद में इसकी बिक्री शुरू कर दी है, जल्द ही इसे उत्तर भारतीय बाजार में भी उतारे जाने की संभावना है।

एचपीसीएल के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक एम के सुराना ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के परिणाम जारी करने के अवसर पर संवाददाताओं से बातचीत में बताया कि उन्होंने पिछले महीने ही Reminero ब्रांड नाम से हैदराबाद में मिनरल वाटर उतारा है।

इसके लिए कंपनी ने सीएसआईआर के इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ केमिकल टेक्नोलॉजी से करार किया है। यह रीमिनरलाइज्ड नैनो फिल्टर्ड पैकेज्ड पेयजल है, जो कि बाजार में बिकने वाले अन्य ब्रांड के पेयजल से कहीं बेहतर है। एक लीटर वाले इस मिनरल वाटर बोतल की कीमत 20 रुपये रखी गई है।

पेट्रोल-डीजल बनाने वाले मिनरल वाटर कैसे बनाने लगे, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि रिफाइनरी में बॉयलर के उपयोग के लिए कंपनी पहले से ही मिनरल वाटर बनाती रही है। दरअसल उसमें बेहतर किस्म के मिनरल वाटर का उपयोग होता है। अब जबकि इसका बाजार बढ़ रहा है, तो फिर कंपनी ने Reminero को बाजार में भी उतारने का फैसला किया। उन्होंने बताया कि इसे उत्तर भारत के बाजार में भी उतारा जाएगा।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *