इमरान खान अमेरिका पहुंचे, स्वागत के लिए कोई बड़ा स्टेट ऑफिसर मौजूद नहीं

वॉशिंगटन। इमरान खान बतौर प्रधानमंत्री अपने पहले यूएस दौरे पर हैं। अमेरिका पहुंचने पर इमरान खान के स्वागत के लिए कोई बड़ा स्टेट ऑफिसर मौजूद नहीं था, जिस कारण ट्विटर पर विरोधी मजाक भी उड़ा रहे हैं। हालांकि, अमेरिका के लिए इमरान खान ने कतर एयरवेज की सामान्य कमर्शियल फ्लाइट ली और वह 3 दिनों के इस दौरे में अमेरिका में पाकिस्तान के राजनयिक आवास पर ही रुकेंगे।
इमरान खान के अमेरिका पहुंचने का वीडियो पीटीआई के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया। इस पर कई यूजर्स ने कमेंट किए। कुछ ने इसे प्रधानमंत्री के साथ बुरा बर्ताव बताया तो कुछ ने इस पर वर्ल्ड कप हार का बदला कहकर भी चुटकी ली। पीटीआई की तरफ से शेयर वीडियो में नजर आ रहा है कि खान किसी आम यात्री की ही तरह फ्लाइट से निकले।
उमर अब्दुल्ला ने की तारीफ
पाक पीएम को ट्रोल किए जाने वालों पर निशाना साधते हुए उमर अब्दुल्ला ने अमेरिका पर ही निशाना साधा। अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ‘उन्होंने अपने देश का पैसा बचाया। वह (इमरान खान) अपने साथ ईगो लेकर नहीं चलते जैसा ज्यादातर ‘नेता’ करते हैं। एक बार फिर मुझे याद दिलाएं कि यह कैसे एक बुरी चीज है। यह अमेरिका की सत्ता पर कठोर आघात करता है न कि इमरान खान पर।’
सोमवार को ट्रंप के साथ इमरान करेंगे लंच
इस यात्रा में इमरान खान की अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप से भी मुलाकात होने वाली है। दोनों देशों के बीच रक्षा, व्यापार और कर्ज जैसे कई मुद्दों पर अहम चर्चा की उम्मीद जताई जा रही है। सोमवार को दोनों शीर्ष नेता साथ में लंच भी करेंगे। दोनों शीर्ष नेताओं के बीच लंच के बाद बैठक का कार्यक्रम है।
पाक मूल के लोग आए इमरान के स्वागत में
क्रिकेटर से नेता बने खान कतर एयरवेज की उड़ान से यहां पहुंचे और अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत अजद मजीद खान के आधिकारिक निवास में ठहरे हुए हैं। हवाई अड्डे पर उनके स्वागत के लिए उनके विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी मौजूद थे। काफी तादाद में वहां मौजूद पाकिस्तानी मूल के अमेरिकियों ने भी उनका स्वागत किया। बता दें कि इससे पहले अमेरिका की आधिकारिक यात्रा पर आने वाले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ थे जो अक्टूबर 2015 में यहां आए थे।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *