‘डॉक्टर से ज्यादा कंपाउंडर जानकार’ कहने पर IMA ने संजय राउत से मांगा इस्‍तीफा

मुंबई। शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। अब इस बार उन्होंने डॉक्टरों पर विवादित बयान दिया है जिसके बाद विवाद शुरू हो गया है। डॉक्टरों ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर संजय राउत के इस्तीफे की मांग की है।
इधर संजय राउत ने विवाद बढ़ने पर अपने बयान पर सफाई दी है।
एक मराठी न्यूज़ चैनल के दिए गए इंटरव्यू में संजय राउत ने कहा कि डॉक्टर से ज्यादा तो कंपाउडर जानते हैं। वह तो दवा भी कंपाउंडर से ही लेते हैं। संजय राउत के इस बयान पर डॉक्टरों में गुस्सा है।
‘संजय राउत दें इस्तीफा’
इंडियन मेडिकल असोसिएशन (IMA) ठाणे ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने संजय राउत के खिलाफ कार्यवाही की मांग है। इतना ही नहीं, डॉक्टरों ने संजय राउत का इस्तीफा मांगा है। आईएमए ठाणे के पत्र में लिखा है कि हम संजय राउत जी जैसे वरिष्ठ राजनेता के बयान का विरोध करते हैं।
‘डॉक्टरों की भावनाएं आहत हुईं’
डॉक्टरों ने कहा कि संजय राउत ने कहा कि कंपाउंडर डॉक्टरों से ज्यादा जानते हैं। हम इसकी निंदा करते हैं और उनका इस्तीफा मांगते हैं। इस बयान से डॉक्टरों की भावनाएं आहत हुई हैं। उनका उत्साह गिरा है।
संजय राउत ने दी सफाई
अपने बयान पर संजय राउत ने सफाई देते हुए कहा, ‘मैंने डॉक्टरों का अपमान नहीं किया है। वे जिस तरह से सेवा कर रहे हैं, वह सराहनीय है। मेरी टिप्पणी डब्ल्यूएचओ के संदर्भ में थी। मेरा मेरा मतलब था कि अगर डब्ल्यूएचओ ने कुशलता से काम किया होता तो COVID19 महामारी नहीं हुई होती।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *