अवैध धर्मांतरण: उमर गौतम और सलाउद्दीन की रिमांड बढ़ी

नई द‍िल्‍ली। लखनऊ से पूछताछ के लिए वडोदरा ले जाए गए अवैध धर्मांतरण के आरोपी उमर गौतम और सलाउद्दीन की 4 दिन की रिमांड बढ़ा दी गई है। पुलिस दोनों का उन लोगों से सामना कराएगी, जिन्हें इन्होंने रुपए ट्रांसफर किए हैं।

पूछताछ में पता चला क‍ि इन्होंने महाराष्ट्र के जलगांव निवासी मोहम्मद साजिद, खालिद, साहिल को 13 करोड़ रुपए हवाला के जरिए भेजे थे। राजस्थान में बाड़मेर के मजीद को 4 करोड़ और उड़ीसा के असफाक को 29 लाख रुपए पहुंचाए गए थे।

इसके पहले कश्मीर, राजस्थान, हरियाणा और यूपी में हुए दर्जनों ट्रांजेक्शन की जानकारी पहले ही दे चुके हैं। लेकिन, यह रुपए धर्मांतरण में खर्च करने के लिए दिए गए हैं या किसी और मकसद से आरोपी इसकी सही जानकारी नहीं दे रहे।

संस्था के ट्रस्टी ने जानकारी होने से नकारा
सलाउद्दीन जिस अमेरिकन फेडरेशन ऑफ मुस्लिम्स ऑफ इंडियन ओरिजिन (AFMI) संस्था को इस्तेमाल करके दुनियाभर से फंड जुटा रहा था, शनिवार को उसके ट्रस्टी मूसा पटेल और डॉ अहमद शेख से भी पूछताछ हुई।

दोनों का सलाउद्दीन से सामना कराया गया। हालांकि दोनों ने ऐसी गतिविधियों की जानकारी होने से इनकार कर दिया। उधर शनिवार को ही आरोपियों की रिमांड पूरी हो गई। पुलिस शाम को दोनों को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने दोनों की चार दिन की रिमांड बढ़ा दी है। इन चार दिनों की छानबीन के बाद वडोदरा पुलिस दोनों को लखनऊ लेकर आएगी।
-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *