IJPL T20 जैसी लीग से दूर रहें खिलाड़ी वरना कड़ी कार्रवाई करेंगे: BCCI

नई दिल्ली। IJPL T20 जैसी लीग से खिलाड़ी दूर रहें वरना हमें कड़ी कार्रवाई करनी होगी, बीसीसीआई ने कहा है कि IJPL को मान्‍यता नहीं मिली है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने खिलाड़ि‍यों को ऐसे टूर्नामेंट्स में नहीं खेलने की चेतावनी दी है जिन्‍हें उसकी मान्‍यता प्राप्‍त नहीं.

बीसीसीआई ने सोमवार को एक बयान में कहा कि इंडियन जूनियर प्रीमियर लीग (आईजेपीएल) और जूनियर इंडियन प्लेयर लीग (जेआईपीएल) जैसे जूनियर लीग को उनकी मान्यता नहीं है और इस तरह के ‘अस्वीकृत टूर्नामेंट’ में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. आईजेपीएल टी20 पिछले महीने 19 से 29 सितंबर तक दुबई में खेला गया था. बीसीसीआई ने यह भी साफ किया कि गौतम गंभीर जैसे खिलाड़ी ने भी अस्वीकृत आईजेपीएल टी20 से अपना समर्थन वापस ले लिया है.

बीसीसीआई ने कहा, ‘हमें पता चला है कि आईजेपीएल और जेआईपीएल के नाम से कुछ टी-20 मैच, सीरीज, टूर्नामेंट या शिविर आयोजित किए जा रहे हैं. आपको ये सूचित किया जाता है कि आईजेपीएल और जेआईपीएल के नाम से होने वाली लीग को बीसीसीआई और आईपीएल न तो आयोजित कर रही है ना ही वे हम से जुड़े हुए हैं. हमने उन्हें मान्यता भी नहीं दी है.

उन्होंने कहा, ‘बीसीसीआई में पंजीकृत कोई भी खिलाड़ी अगर IJPL और जेआईपीएल जैसे लीग मैचों में हमारी सहमति के बिना जुडता है तो वह बीसीसीआई के नियमों और नियमों की अवहेलना होगी.’ उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह के लीग का समर्थन करने वाले गौतम गंभीर, ऋषि धवन और पारस डोगरा जैसे खिलाड़ियों ने इससे अपना नाम वापस ले लिया है.

-एजेंसी