पहली बार भारत में आयोजित होगा IIFA अवॉर्ड समारोह

मुंबई। हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े अवॉर्ड समारोह IIFA (International Indian Film Academy Awards) की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। चर्चा थी कि भारत के पड़ोसी देश नेपाल में यह आयोजन अगस्‍त महीने में हो सकता है लेकिन अब जब ऑफ‍िशियल जानकारी सामने आई है तो इसकी मेजबानी भारत को मिली है।
जोहान्सबर्ग, मैड्रिड, दुबई, कोलंबो, न्यूयॉर्क जैसे शहरों के बाद अब अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार (आईफा) के 20वें संस्करण का आयोजन सितंबर में मुंबई में होने जा रहा है। विजक्राफ्ट इंटरनेशनल के संस्थापक निदेशक आंद्रे टिमिंस ने कहा, “आईफा को एक बार भारत वापस लाने का हमारा सपना था। इस बार हमने इसे मुंबई में आयोजित करने का सोचा जहां बॉलीवुड का घर है। अब सबकी उम्मीद बस यही है कि विदेशों में इसके होने के दौरान लोगों में जितना उत्साह रहता है उतना यहां पर रहें।” टिमिंस ने यह भी कहा, “इसे लेकर महाराष्ट्र सरकार और फिल्म इंडस्ट्री से हमें अभी से शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है।”
बता दें क‍ि IIFA अवार्ड्स हर साल बॉलीवुड से जुड़े कलाकारों और तकनीकी क्षेत्र के लोगों को सम्मानित करने के लिए दिया जाता है। इस सम्मान की शुरुआत सन् 2000 में हुई थी। यह हर बार अलग-अलग देशों में आयोजित क‍िया जाता है। पहली बार IIFA अवार्ड सन् 2000 में मिलेनियम डोम, लंदन में आयोजित क‍िया गया था।
पिछले साल 2018 का IIFA 22 से 24 जून, सियाम निर्मित थिएटर में हुआ था और उससे पहले 2017 में IIFA मेटलाइफ स्टेडियम, न्यू जर्सी में शानदार तरीके से आयोजित कराया गया था।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *