आइजीपी कश्मीर ने द‍िलाया भरोसा, बिना खौफ करें अमरनाथ यात्रा

श्रीनगर। आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने अमरनाथ यात्रा पर आने की तैयारी कर रहे श्रद्धालुओं से कहा कि वे बिना खौफ यात्रा पर आएं। उनकी सुरक्षा में जम्मू-कश्मीर पुलिस सहित अन्य सुरक्षाबल तैनात हैं। उन्होंने कहा कि 28 जून से शुरू होने वाली बाबा अमरनाथ यात्रा को शांतिपूर्ण ढंग से चलाने के लिए सुरक्षा के पर्याप्त बंदोबस्त किए गए हैं।

आइजीपी ने कहा कि कश्मीर में स्टिकी बम का मिलना बेशक एक समस्या है लेकिन स्थिति चिंताजनक नहीं है। हम इससे प्रभावी ढंग से निपटेंगे और शांतिपूर्ण यात्रा सुनिश्चित करेंगे। पीसीआर श्रीनगर में पत्रकारों से बात करते हुए आइजीपी ने कहा कि यात्रा मार्ग पर सुरक्षाबलों की गश्त लगातार रहेगी। यही नहीं आतंकवादियों व शरारती तत्वों पर नजर रखने के लिए जगह-जगह 360 डिग्री पर घूमने वाले सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे यानी यात्रा मार्गों पर सुरक्षाबलों की चौबीसों घंटे नजर रहेगी।

“किसी भी तीर्थयात्री वाहन को नागरिक वाहनों के साथ घुलने-मिलने की अनुमति नहीं होगी। सभी मार्गों पर तीर्थयात्रियों के वाहनों के गुजरने का समय निर्धारित होगा। आइजीपी ने कहा कि तीर्थ यात्रियों की सुविधा के लिए सुरक्षाबल प्रतिबद्ध हैं। कश्मीर में तीर्थ यात्रा के लिए सभी सुरक्षा उपाय किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि कश्मीर में स्टिकी बम का मिलना खतरे की बात है परंतु सुरक्षाबलों ने उससे निपटने की रूपरेखा तैयार कर ली है। यात्रा प्रबंधों को लेकर लगातार प्रबंधों की समीक्षा की जा रही है। सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा करने के लिए तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवान शिव भक्तों की सुरक्षा व उनकी हर संभव सहायता के लिए यात्रा मार्ग पर उपलब्ध रहेंगे।
तीर्थ यात्रियों से भी अनुरोध है कि वह यात्रा के दौरान जरूरत दिशानिर्देशों का पालन करें और सुरक्षाबलों का सहयोग करें। आवश्यक जानकारी यात्रा के दौरान आधार शिविरों में दे दी जाएगी।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *