IGNOU ने सेशन 2022 के संबंध में ट्वीट करके दी बड़ी जानकारी

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी IGNOU ने जनवरी 2022 सेशन के संबंध में ट्वीट करके एक महत्वपूर्ण जानकारी साझा की है। इसके मुताबिक यूनिवर्सिटी ने री-रजिस्ट्रेशन की तारीख आगे बढ़ा दी गई है। अब यूजी, पीजी प्रोगाम के विभिन्न कोर्सेज के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख अब 15 दिसंबर तक कर दी गई है। ऐसे में जो भी स्टूडेंट्स जनवरी सेशन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल पोर्टल ignou.ac.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। उम्मीदवार ध्यान रखें कि अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा, इसलिस समय रहते अप्लाई कर दें।
बता दें कि इग्नू जनवरी सेशन के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि पहले 30 नवंबर, 2021 तक थी, जिसे अब 15 दिसंबर 2021 तक के लिए बढ़ा दिया गया है। इसके अलावा ओडीएल प्रोगाम के लिए ऑफिशियल वेबसाइट ignouiop.samarth.edu.in पर आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही अभ्यर्थियों को सहूलियत के लिए नीचे दिए गए डायरेक्ट स्टेप्स को फॉलो करके आवेदन कर सकते हैं।
इग्नू जनवरी रीसेशन के लिए ऐसे करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन
इग्नू की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवारों को जनवरी रीसेशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए इग्नू समर्थ की आधिकारिक साइट ignouadmission.samarth.edu.in पर जाना होगा।
इसके बाद लॉगिन विवरण दर्ज करें या ऑनलाइन पंजीकरण करें।आवेदन पत्र भरें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें। एक बार हो जाने के बाद सबमिट पर क्लिक करें। आपका आवेदन जमा कर दिया गया है। पुष्टिकरण पेज को डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी रखें।
इस बीच, इग्नू ने यूजी, पीजी प्रोगाम के लिए भी जुलाई 2021 सत्र के लिए प्रवेश की समय सीमा बढ़ा दी गई है। जुलाई सत्र के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 दिसंबर 2021 तक है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *