IGNCA ने जारी किया भर्ती विज्ञापन, आवेदन आमंत्रित

नई दिल्‍ली। संस्कृति मंत्रालय में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर।
भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय के अधीन नई दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र IGNCA ने कंजर्वेशन डिविजन में चल रहे विभिन्न प्रोजेक्ट और अन्य कार्यों के लिए भर्ती विज्ञापन जारी किया है।
केंद्र द्वारा सोमवार, 26 अप्रैल 2021 को ऑफिशियल वेबसाइट ignca.gov.in पर जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार प्रोजेक्ट असिस्टेंट, असिस्टेंट और हेल्पर के कुल 14 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं।
कैसे करें आवेदन?
आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आईजीएनसीए की वेबसाइट पर विजिट करने के बाद कैरियर सेक्शन में जाना होगा, जहां सम्बन्धित भर्ती विज्ञापन का लिंक दिया गया है। इस लिंक पर क्लिक करके या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से उम्मीदवार भर्ती विज्ञापन डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म भर्ती विज्ञापन में ही दिया गया है। इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को अटैच करते हुए 3 मई 2021 तक इस ईमेल आईडी पर मेल करें – conservationdivisionignca@gmail.com
जानें योग्यता मानदंड
प्रोजेक्ट असिस्टेंट (4 पद)– किसी भी विषय में मास्टर्स डिग्री के साथ-साथ आईजीएनसीए से पीजीडीपीसी कोर्स या आर्ट कंजर्वेशन/म्यूजियोलॉजी/हिस्ट्री ऑफ आर्ट में मास्टर्स डिग्री के साथ-साथ एक वर्ष का अनुभव और एमएस ऑफिस/कंप्यूटर अप्लीकेशन का पर्याप्त ज्ञान। आयु सीमा 1 अप्रैल 2021 को 52 वर्ष।
असिस्टेंट (5 पद)– किसी भी विषय में बैचलर्स डिग्री के साथ आर्ट कंजर्वेशन में डिप्लोमा/ सर्टिफिकेट और एमएस ऑफिस/कंप्यूटर अप्लीकेशन का पर्याप्त ज्ञान। आयु सीमा 1 अप्रैल 2021 को 35 वर्ष।
हेल्पर (5 पद)– किसी भी विषय में बैचलर्स डिग्री या 12वीं उत्तीर्ण होने के साथ-साथ सम्बन्धित कार्य का अनुभव। आयु सीमा 1 अप्रैल 2021 को 55 वर्ष।
ऐस होगा चयन
इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र (आईजीएनसीए) में विज्ञापित प्रोजेक्ट असिस्टेंट, असिस्टेंट और हेल्पर पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *