परमानेंट हेयर स्ट्रेटनिंग करवाना चाहती हैं तो बालों का रखना पड़ेगा खास ख्‍याल

इन दिनों लड़कियों अपने बालों में अलग-अलग ट्रीटमेंट करवाती हैं, जिसमें से परमानेंट स्ट्रेटनिंग काफी पॉपुलर है। वैसे तो आप इसे घर पर ही स्‍ट्रेटनर की मदद से कर सकती हैं, लेकिन यह लंबे समय तक नहीं टिकता। अगर आप भी परमानेंट हेयर स्ट्रेटनिंग करवाना चाहती हैं आपको उसके बाद अपने बालों का खास ख्‍याल रखना पड़ेगा।
ऐसा इसलिए क्‍योंकि शुरू-शुरू में आपके बाल अच्‍छे लगते हैं मगर लंबे समय के बाद इनकी ठीक से केयर न करने की वजह से बाल ड्राय हो कर खराब दिखने शुरू हो जाते हैं।
अपने स्‍ट्रेस किए हुए बालों को धूल और धूप से बचाना बेहद जरूरी है क्‍योंकि सूरज की किरणें बालों को बुरी तरह से डैमेज कर सकती हैं इसलिए घर से जब भी बाहर निकलें तब अपने बालों को पूरी तरह से कवर कर के ही निकलें।
ऐसे करें बालों में कंघी
हमेशा ध्‍यान रखें कि कभी भी गीले बालों में कंघी न करें। उन्‍हें सुलझाने के लिए हमेशा चौड़े दांतदार वाली कंघी का ही प्रयोग करें। अगर आप ऐसा नहीं करती हैं तो आपके बाल टूट सकते हैं। हेयर स्‍ट्रेटनिंग करवाने के बाद बाल वैसे भी केमिकल की वजह से कमजोर पड़ जाते हैं।
इस पानी से धोएं बाल
बालों को धोने के लिए कभी भी गर्म पानी का भूलकर भी यूज न करें। इससे आपके बालों की नमी खत्म हो जाती है इसीलिए बालों को ठंडे पानी या फिर नॉर्मल पानी से ही वॉश करें।
न लगाएं हेयर कलर
अपने स्‍ट्रेट किए हुए बालों पर कभी भी मेहंदी या फिर कलर का प्रयोग न करें। यदि आपको मेहंदी या कलर लगाना ही है तो हेयर स्‍ट्रेटनिंग के पहले लगा लें।
न करें ज्‍यादा शैंपू का इस्‍तेमाल
स्‍ट्रेट बालों में ज्‍यादा शैंपू करने की वजह से बालों का टेक्‍सचर खराब होना शुरू हो जाता है। हमेशा उसी शैंपू का प्रयोग करें जो आपकी हेयर स्टाइलिस्ट ने बताया हो।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *