कक्काजी होशंगाबाद आए तो उनका मुंह काला किया जाएगा: किसान मोर्चा

होशंगाबाद। किसानों के बड़े नेता शिवकुमार शर्मा कक्काजी के खिलाफ किसानों ने उनके गृह जिले में भी मोर्चा खोल दिया है। मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले में बरखेड़ी ब्लॉक के मछेरा गांव में कक्काजी के आने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। संयुक्त किसान मोर्चा और बीजेपी की किसान मोर्चा ने धमकी दी है कि कक्काजी होशंगाबाद आए तो उनका मुंह काला किया जाएगा। देश की राजधानी दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के नेताओं में शामिल कक्काजी को 26 जनवरी को हुई हिंसा के लिए जिम्मेदार बताते हुए किसानों ने जिले में उनका प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया है।
गुरुवार को मध्य प्रदेश संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि शिव कुमार शर्मा ने होशंगाबाद का नाम बदनाम किया है। अगर कक्काजी जिले में आएंगे तो उनका मुंह काला कर दिया जाएगा। मोर्चा ने राज्यपाल को संबोधित एक ज्ञापन भी प्रशासन को सौंपा।
संयुक्त किसान मोर्चा के प्रयागराज रधुवंशी ने कहा कि 26 जनवरी को लाल किले पर हुए उपद्रव ने किसानों की छवि खराब की है। किसान नेता शिव कुमार शर्मा ने किसानों को बरगलाकर अच्छा नहीं किया है। हमारे तिरंगे का अपमान किया है इसलिए उनका बहिष्कार किया गया है। कक्का जी के जिले में आने पर हमने प्रतिबंध लगाया है। ज्ञापन देने पहुंचे किसानों ने कलेक्टोरेट के गेट पर जमकर नारेबाजी की।
ज्ञापन देने वालों में बीजेपी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दर्शन चौधरी भी पहुंचे। उन्होंने राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। इसके बाद कहा कि किसान देश हित में काम करता है। किसानों को भ्रमित कर राजनीति करने वालों का बहिकार करना चाहिए।
संयुक्त किसान मोर्चा ने हास्ताक्षर युक्त एक पत्र जारी किया है। इसमें कहा गया है कि हमने प्रदेश के किसान संगठनों से चर्चा की है। बातचीत में उन्होंने बताया कि कृषि कानून किसानों के हित में हैं। इससे कृषि के क्षेत्र में बड़ा बदलाव आएगा। मोर्चा ने लिखा कि शिव कुमार शर्मा जैसे लोग किसानों को भडका रहे हैं। गणतंत्र दिवस को लाल किले पर तिरंगे की मर्यादा को भंग किया गया है। इसके दोषी वही लोग हैं जो किसानों को भ्रमित कर रहे हैं। ऐसे लोगों का बहिष्कार किया जा रहा है। उन्हें जिले में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *