ICC ने जारी की लेटेस्ट रैंकिंग, विराट और रोहित का स्‍थान बरकरार

दुबई। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ICC ने लेटेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। ICC की ताजा जारी वनडे इंटरनेशनल बल्लेबाजों की रैंकिंग में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान रोहित शर्मा क्रम से नंबर-1 और नंबर-2 बने हुए हैं। वहीं टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ नंबर-1 जबकि विराट कोहली नंबर-2 बल्लेबाज बने हुए हैं। टेस्ट में नंबर तीन बल्लेबाज मार्नस लाबूशेन हैं।
भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान के बाबर आजम के बाद दूसरे स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच तीसरे पायदान पर हैं। वनडे इंटरनेशनल गेंदबाजों की लिस्ट में भारत के जसप्रीत बुमराह टॉप पर बने हुए हैं जबकि टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस पहले स्थान पर हैं। अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान टी20 गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप पर हैं। टीम रैंकिंग में भारत वनडे फॉर्मैट में दूसरे जबकि टेस्ट और टी20 फॉर्मैट में तीसरे पायदान पर है।
क्राउली की लंबी छलांग
पाकिस्तान के खिलाफ साउथम्पटन में ड्रॉ हुए तीसरे और अंतिम टेस्ट में 267 रन की पारी खेलने वाले इंग्लैंड के जैक क्राउली और मैच में सात विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। क्राउली 53 स्थान की छलांग के साथ करियर के बेस्ट 28वें पायदान पर पहुंच गए हैं। क्राउली ने सीरीज की शुरुआत 95वें स्थान से की थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के बाद टॉप 10 से बार होने के बाद एंडरसन एक बार फिर छह स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने ड्रॉ टेस्ट के दौरान 29वीं बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट चटकाए और साथ ही दूसरी पारी में अजहर अली को आउट करके 600 टेस्ट विकेट चटकाने वाले पहले तेज गेंदबाज बने। तीसरे टेस्ट में 152 रन बनाने वाले बटलर भी करियर के सर्वश्रेष्ठ 637 रेटिंग प्वॉइंट के साथ 21वें पायदान पर पहुंच गए हैं।
ऑलराउंडरों की लिस्ट में फिसले स्टोक्स
पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट नहीं खेलने वाले बेन स्टोक्स ऑलराउंडरों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर टॉप पर हैं। पाकिस्तान के कप्तान अजहर पहली पारी में 141 रन बनाकर 11 स्थान के फायदे से 23वें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान अर्धशतक की बदौलत तीन स्थान के फायदे से 72वें स्थान पर हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *