ICC ने तत्काल प्रभाव से रद्द किया महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालिफायर 2021

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ICC ने जिम्बाब्वे में चल रहे महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालिफायर 2021 को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया है। दक्षिण अफ्रीका में फैले कोरोना के नए वैरिएंट की वजह से आईसीसी ने यह फैसला लिया है।
शनिवार को एक सदस्य मिला था कोरोना संक्रमित
27 नवंबर यानी शनिवार को श्रीलंका क्रिकेट टीम का एक सहायक सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद शनिवार को श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच होने वाला क्वालिफायर मैच नहीं हो सका था। अब विश्व कप के लिए क्वालिफाई करने वाली टीम रैंकिंग के आधार पर चुनी जाएगी।
2022 में न्यूजीलैंड में होना है विश्व कप
क्वालिफायर राउंड में फिलहाल लीग स्टेज के मैच खेले जा रहे थे। इससे 2022 में न्यूजीलैंड में होने वाले विश्व कप के लिए तीन टीमों का फैसला होना था। साथ ही आईसीसी महिला चैंपियनशिप के अगले साइकिल के लिए दो नई टीमों पर भी फैसला लिया जाना चाहिए था।
टूर्नामेंट रद्द करने पर हो रही निराशा
आईसीसी के इवेंट प्रमुख क्रिस टेटले ने टूर्नामेंट रद्द करते हुए कहा कि हमें यह कहते हुए निराशा है कि कई देशों के अफ्रीकी देशों में यात्रा पर प्रतिबंध लगाने के बाद टूर्नामेंट रद्द करना पड़ रहा है। यह फैसला बहुत कम समय के नोटिस पर लिया गया है और नए वैरिएंट से टीमों पर भी खतरा है। अब टीमों को वापस लौटने में भी मुश्किल का सामना करना पड़ेगा।
टीमों को जिम्बाब्वे से बाहर निकाला जाएगा
क्रिस ने कहा, हमने कई तरह के ऑप्शन पर भी ध्यान दिया, लेकिन इवेंट को पूरा करने में नाकाम रहे। हम सभी टीमों को जिम्बाब्वे से बाहर निकालने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। बांग्लादेश, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की टीमें रैंकिंग के आधार पर 2022 महिला विश्व कप के लिए क्वालिफाई कर चुकी हैं। वहीं, श्रीलंका और आयरलैंड अगले साइकिल के लिए आईसीसी इवेंट से जुड़ेंगी।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *