भारत में जल्‍दी लॉन्‍च होगी Hyundai की प्रीमियम एसयूवी Tucson

भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में ह्यूंदै वेन्यू और मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में ह्यूंदै क्रेटा जैसी धांसू कारें बेचने वाली ह्यूंदै मोटर्स ने अपनी प्रीमियम एसयूवी नेक्स्ट जेनरेशन ह्यूंदै टुसो (Next GeN Hyundai Tucson 2022) को अनवील कर दिया है। अब नई टुसो के लुक और फीचर्स से दुनिया रूबरू हो रही है। भारत में सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस, नई जीप कंपस और फॉक्सवैगन टिगुआन जैसी पॉपुलर एसयूवी से मुकाबले को आ रही नई ह्यूंदै टुसो में बेहतर लुक और फीचर्स के साथ ही पावरफुल इंजन है।
दुनियाभर में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी
भारत में फोर्थ जेनरेशन ह्यूंदै टुसो (2022 Hyundai Tucson) की कीमत से अगले महीने उठ सकता है ह्यूंदै की इस एसयूवी की दुनियाभर में सबसे ज्यादा बिक्री होती है और अब तक इसकी करोड़ 7 करोड़ यूनिट दुनियाभर में बिक चुकी है। अब यह अपने नए अवतार में प्रीमियम एसयूवी लवर्स को भारत में भी रिझाने आ रही है। फिलहाल आपको नई टुसो के लुक और फीचर्स के बारे में बताएं तो इस एसयूवी में पैरामीट्रिक फ्रंट ग्रिल, इंटिग्रेटेड एलईडी डीआरएल और टर्न इंडिकेटर, एलईडी हेडलैंप, स्कवॉयर व्हील आर्चेज और मशीन कट अलॉय व्हील्ज लगे हैं।
ढेर सारे फीचर्स
नई ह्यूंदै टुसो में ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी वाला 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बटरफ्लाई स्टाइल वाली स्टीयरिंग व्हील, HVAC कंट्रोल, पैनारोमिक सनरूफ, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, वायरलेस चार्जिंग, एयर प्यूरिफायर जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ ही 6 एयरबैग्स, ट्रैक्शन कंट्रोल, इलेक्ट्रिक टेलगेट, ईबीडी के साथ एबीएस और अडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) जैसी सुरक्षा से जुड़ीं खूबियां देखने को मिलेंगी।
इंजन और पावर
नेक्स्ट जेनरेशन Hyundai Tucson के इंजन और पावर की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें 3 इंजन ऑप्शन देखने को मिल सकते हैं, जिनमें 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन 156 एचपी की पावर और 192 Nm टॉर्क जेनरेट कर सकता है। वहीं, 1.6 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 180 एचपी की पावर और 265 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट कर सकता है। नई टुसो में 2.0 लीटर डीजल इंजन भी देखने को मिल सकता है, जो कि 186 एचपी की पावर और 417 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इस प्रीमियम एसयूवी को मैनुअल के साथ ही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन में भी पेश किया जा सकता है। नई टुसो को भारत में 25 लाख रुपये से ज्यादा की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *