हैदराबाद मुठभेड़: चारों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज, NHRC Team पहुंची

हैदराबाद। हैदराबाद एनकाउंटर मामले में आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है, उधर NHRC Team (राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग) की टीम हैदराबाद पहुंच गई है। NHRC Team पहले एनकाउंटर स्थल पर जाएगी और इसके बाद महबूबनगर के सरकारी अस्पताल, जहां आरोपियों के शवों को रखा गया है।

पुलिसकर्मियों पर हमला करने के आरोप में चार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिन्हें पिछले महीने एक महिला पशु चिकित्सक के साथ कथित बलात्कार और हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307, 176 और भारतीय शस्त्र अधिनियम के संबंधित अनुभागों के तहत मामला दर्ज किया गया है। यह एफआईआर शुक्रवार को दर्ज की गई है।

केंद्र ने मांगी रिपोर्ट
केंद्र सरकार ने हिरासत में हुई मुठभेड़ पर तेलंगाना सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। संसद के सत्र में जवाबदेही सुनिश्चित करने और मामले की संवेदनशीलता के चलते सरकार तथ्यों के साथ पूरी तैयारी रखने के लिए मामले पर पैनी निगाह बनाए हुए है।

पुलिस पर कैसे कर सकते हैं विश्वास
कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने तेलंगाना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को तेलंगाना मुठभेड़ को लेकर पत्र लिखा है। उनमें से एक संध्या रानी ने कहा, ‘महिला के साथ दुष्कर्म के बाद निर्मम हत्या कर दी गई। हम असली अपराधियों के लिए कड़ी से कड़ी सजा की मांग करते हैं। लेकिन यह तय करना जल्दबाजी होगी कि वे ही अपराधी थे। हम पुलिस पर कैसे विश्वास कर सकते हैं?’

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *