Dara singh के ९०वें जन्मदिन पर उनकी विशाल प्रतिमा का अनावरण हुआ

मोहाली। विश्व का जाने माने पहलवान,अभिनेता और पूर्व सांसद Dara singh के 90वें जन्मदिन के अवसर पर उनकी याद में १९ नवंबर २०१८ को मोहाली में साहिबजादा अजीत सिंह (गुरुगोविंद सिंह के सबसे बड़े बेटे) शहर में भारी गहमागहमी का माहौल रहा। स्मरणीय है कि साहिबजादा अजीत सिंह का शहर देश और दुनिया में मोहाली‘ के नाम से विख्यात है।

रुस्तम-ए-हिंद‘ के नाम से लोकप्रिय असाधारण व्यक्तित्व के धनी Dara singh की विशालकाय प्रतिमा का निर्माण तीन विभिन्न सामग्रियों से किया गया है।प्रतिमा का अनावरण पंजाब के आइएएस अधिकारी कुमार राहुल ने किया। इस प्रतिमा का अनावरण दारा सिंह के निधन के छह साल बाद किया गया है। यह शुभकार्य सर्बत दा भाला ट्रस्ट के परोपकारी एसपीएस ओबरॉय द्वारा किया गया। इसी मौके पर उन्होंने दारा सिंह पर एक कामिक बुक का और दारा स्टूडियो में एक्टिंग स्कूल की शुरुवात भी की गयी। समारोह के मौके पर विंदू दारा सिंह समेत परिवार के सभी सदस्य मौजूद थे।

मोहाली पंजाब के साथ उत्तर भारत के सबसे महत्वपूर्ण शहरों में से एक बनकर उभरा है। दारासिंकाके प्रतिमा की स्थापना पंजाब में तेजी से विकसित हो रहे आइटी हब में अतिरिक्त आकर्षण के केंद्र दारा स्टूडियो चौक के पास राष्ट्रीय महामार्ग-21 पर स्थित है।जन्मदिन समारोह के मौके पर भावुक दारा सिंह के पुत्र विंदू दारा सिंह ने कहा,” मेरे पिता 500 से अधिक कुश्ती के मुकाबलों में अजेय रहे। उनका जन्म अमृतसर में हुआ था। वे पंजाब के युवाओं के लिए हमेशा प्रेरणा के स्रोत रहेंगे।”

विंदू दारा सिंह ने यह भी कहा कि हम पंजाब में मादक पदार्थों की लत के खिलाफ भी लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि दारा सिंह पर एक कामिनी बुक का भी प्रकाशन हो रहा है,जो आज के बच्चों को स्वस्थ और मजबूत रहने के लिए प्रेरित करेगा।दारा स्टूडियो में अभिनेत्री पूजा भट्ट की मदद से एक्टिंग स्कूल भी आरंभ की गयी हैं। यहाँ पर नयी प्रतिभाओं की तलाश की जायेगी। यही नहीं अभिनेताओं को एक्टिंग कोर्स के लिए दिल्ली या मुंबई जाने की जरूरत नहीं होगी। दारा स्टूडियो में शीघ्र ही सभी तरह के कोर्स आरंभ किये जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *