रितिक रोशन और आलिया भट्ट को ऑस्कर अवॉर्ड समारोह के लिए इन्वाइट किया

मुंबई। बॉलीवुड कलाकार रितिक रोशन और आलिया भट्ट को अगले साल होने वाले ऑस्कर अवॉर्ड के लिए इन्विटेशन मिला है। रितिक आलिया के अलावा और भी कई लोगों को भारत से इन्वाइट किया गया है।
दुनियाभर में अकैडमी अवॉर्ड्स या ऑस्कर्स को फिल्मों का सबसे बड़ा अवॉर्ड माना जाता है। मंगलवार को द अकैडमी और मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज ने अपने गेस्ट की नई लिस्ट जारी की है। बताया जा रहा है कि इसमें बॉलीवुड से इस बार रितिक रोशन और आलिया भट्ट का भी नाम है। इस अवॉर्ड फंक्शन में 819 गेस्ट बुलाए जाने वाले हैं। अगर रितिक और आलिया इस इन्वाइट को स्वीकार करते हैं तो इसका मतलब यह भी है कि वह आने वाले 93वें ऑस्कर अवॉर्ड्स में वोट भी कर पाएंगे।
लिस्ट में और भी नाम हैं शामिलअकैडमी अवॉर्ड्स की इस लिस्ट में नंदिनी श्रीकांत, टेस जोसेफ, कॉस्ट्यूम डिजाइनर नीता लुल्ला, डॉक्यूमेंट्री फिल्ममेकर निष्ठा जैन, अमित मधेशिया, विजुएल इफैक्ट सुपरवाइजर विशाल आनंद, संदीप कमल और फिल्म स्कोर कंपोजर नंदिता देसाई जैसे नाम भारत से शामिल हैं। बता दें कि अकैडमी अवॉर्ड्स में वोटिंग के लिए 49 पर्सेंट गेस्ट दुनियाभर के 68 अलग-अलग देशों से बुलाए जाते हैं।
अकैडमी अवॉर्ड्स में जाएंगे रितिक-आलिया?
अगर इस इन्वेटेशन को रितिक और आलिया मंजूर कर लेते हैं तो वे अगले साल होने वाले आस्कर्स अवॉर्ड्स में दिखेंगे। आमतौर पर हर साल फरवरी के महीने में इस अवॉर्ड फंक्शन का आयोजन किया जाता है। हालांकि इस बार कोरोना वायरस के कारण इसकी डेट आगे बढ़ाकर 25 अप्रैल कर दी गई है। रितिक और आलिया को बुलाया जाना बॉलीवुड के लिए बड़ी बात हैं और इस खबर के आने के बाद से सोशल मीडिया पर इन दोनों ही ऐक्टर्स को लोग बधाई दे रहे हैं।
वर्क फ्रंट की बात करें तो रितिक रोशन पिछली बार मूवी ‘वॉर’ में टाइगर श्रॉफ के साथ दिखाई दिए थे। यह फिल्म सुपरहिट थी और अब फैन्स उनकी अगली फिल्म ‘कृष 4’ की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं। दूसरी तरफ आलिया अभी संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की शूटिंग कर रही हैं। इसके अलावा रणबीर कपूर के साथ उनकी फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ भी रिलीज होनी है। इससे पहले ही उनकी अगली फिल्म ‘सड़क 2’ ओटीटी पर ऑनलाइन रिलीज होगी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *