एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड जमीन घोटाले में हुड्डा और वोरा से हुई पूछताछ

Hooda and Vora questioned in Associated Journals Ltd land scam
एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड जमीन घोटाले में हुड्डा और वोरा से हुई पूछताछ

नई दिल्ली। एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (AJL) जमीन घोटाला मामले में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्‍द्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं।
सूत्रों के हवाले से खबर है कि इन दोनों कांग्रेस नेताओं से गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने इस घोटाले के सिलसिले में पूछताछ की है। इसके पहले सीबीआई ने भी हुड्डा के खिलाफ इस मामले में केस दर्ज किया था। जिस वक्त AJL को जमीन आवंटित की गई थी, उस समय हुड्डा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष थे और वोरा प्रदेश के राज्यपाल थे।
ED questions Congress leader Moti Lal Vora & ex Haryana CM BS Hooda Hooda in connection with Associated Journals Limited land scam: Sources
—ANI (@ANI_news) April 20, 2017
बता दें कि इसके पहले सीबीआई ने भी हरियाणा के पंचकूला में एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (AJL) को जमीन आवंटन मामले में हुड्डा के खिलाफ केस दर्ज किया था। यह भी कहा जा रहा था कि इस मामले में जांच की आंच कांग्रेस आलाकमान तक भी पहुंच सकती है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी से भी पूछताछ की संभावना जताई जा रही थी। प्रवर्तन निदेशालय इस मामले की जांच पहले से कर रहा है।
क्या है मामला?
साल 1982 में AJL को पंचकूला में जमीन आवंटित की गई थी, लेकिन साल 1992 तक उस पर कोई निर्माण कार्य नहीं किया गया। इसके बाद प्राधिकरण ने इस भूखंड को फिर से अपने कब्जे में ले लिया। AJL को 2005 में यही भूखंड फिर से आवंटित कर दिया गया। प्राधिकरण के तत्कालीन अध्यक्ष मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने इस आवंटन में कथित तौर पर नियमों का उल्लंघन किया। वोरा पर भी नियमों की अनदेखी का आरोप है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *