हिन्दुस्तान काॅलेज ने आयोजित की कहानी लेखन प्रतियोगिता

मथुरा। हिन्दुस्तान काॅलेज की लिटरेरी सोसाइटी ने विगत दिवस शारस्किल द्वारा प्रायोजित कहानी लेखन प्रतियोगिता एनेकडाॅट का आयोजन किया।

लिटरेरी सोसाइटी की समन्वयक डाॅ. ममता शर्मा ने बताया कि इस प्रतियोगिता में आठ विभिन्न काॅलेजों के 115 छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। इस प्रतियोगिता का कोई पंजीकरण शुल्क नहीं था। प्रतियोगिता को तीन आकर्षक विषय दिये गये जिसमें 40 मिनट में किसी एक विषय पर कहानी लिखनी थी। यह प्रतियोगिता WhatsApp ग्रुप द्वारा ऑनलाइन आयोजित की गयी।
इस प्रतियोगिता को आयोजित करने का लक्ष्य छात्रों में अंग्रेजी लेखन में प्रवीणता एवं रचनात्मक क्षमता को विकसित करना था।
इस प्रतियोगिता में काॅलेज की श्रृति अग्रवाल और अमन सिंह विजयी हुई एवं दयालबाग के ऋतिक भारद्वाज और गिरीष अवस्थी प्रथम उपविजेता घोषित किये गये तथा हिन्दुस्तान काॅलेज के छात्र अमन कुमार सोनी, दयालबाग के छात्र आयुस्मान पाराषर को द्वितीय उपविजेता घोषित किया गया।

इस अवसर पर संस्थान के निदेशक डाॅ. राजीव कुमार उपाध्याय ने सभी विजयी छात्र-छात्राओं को बधाई एवं शुभकामनायें दी और अन्य छात्रों को भी इसी मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया।

मानविकी विभाग के डाॅ. युधिष्ठि‍र, डाॅ. केशव देव, डाॅ. अर्चना गौतम ने बताया कि सभी प्रतिभागियों को e certificate प्रदान किया गया है जबकि विजेता व उपविजेताओं को शारस्किल का Free Premium Course प्रदान किया जायेगा।
इस प्रतियोगिता में जज की भूमिका हिन्दुस्तान काॅलज की ट्रेनिंग एण्ड डवलपमेंट विभाग की श्रुति नौहवार और पूजा गुप्ता ने निभाई। विजेताओं की घोषणा इंस्टाग्राम /स्पजेवबऋीबेज पर दी गयी।

इस प्रतियोगिता के अध्यक्ष स्कन्द श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष सेजल वैस और आयोजन प्रमुख श‍िखर सिंह, डिजाइन प्रमुख रिचा श‍िवहरे, जनसंपर्क प्रमुख ऋषभ यादव रहे।
इस प्रतियोगिता को सफल बनाने में छात्र अभव्या पचैरी, ऋषि कर्दम और पुस्कर प्रताप सिंह ने पूर्ण सहयोग किया।
इस अवसर पर संस्थान के समस्त डीन्स, विभागाध्यक्ष, श‍िक्षकगण एवं कर्मचारियों विजेता छात्रों बधाई एवं शुभकामनायें दी।

 

 

– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *