हीटेड गूज डाउन Jacket लॉन्च, माइनस 120 डिग्री ठंड को करेगी नाकाम

मुंबई। शाओमी ने गत दिनों हीटेड गूज डाउन Jacket को लॉन्च किया था, अब इसकी सेल लगने वाली है। ठंड का महीना आ गया है। सीजन की शुरुआत में ही विंटर स्पेशल कपड़े और Jacket की जमकर खरीदारी की जाती है।
पृथ्वी के हर कोने में ठंड से बचाएगी यह Jacket
कंपनी का दावा है कि यह जैकेट माइनस 120 डिग्री सेल्सियस में भी आपको ठंड से बचाएगी। जानकारी के लिए बता दें कि पृथ्वी पर ऐसी कोई जगह नहीं है, जहां इतनी ज्यादा ठंड पड़ती हो। अंटार्कटिक क्षेत्र का भी औसत तापमान माइनस 25 डिग्री सेल्सियस ही रहता है।
टेंपरेचर कंट्रोल सिस्टम
इस स्मार्ट टेंपरेचर कंट्रोल्ड जैकेट में 90 फीसदी से ज्यादा पक्षियों के फर का इस्तेमाल किया गया है। यह एक ऐसी लेयर होती है जो ठंड को अंदर घुसने से रोकती है और पहनने वाले के शरीर का तापमान बना रहता है।
जानकारी के मुताबिक यह जैकेट 4-स्पीड मल्टी जोन स्मार्ट टेंपरेचर कंट्रोल को सपोर्ट करती है।
पावर बैंक की मदद से मिलेगी गर्मी
इस जैकेट की डिजाइन इस तरह की है कि पावर बैंक की मदद से पहनने वाला जैकेट के अंदर के टेंपरेचर को अपनी सुविधा के अनुसार अजस्ट कर सकता है।
कंपनी का दावा है कि टेंपरेचर कंट्रोल सिस्टम के लिए जैकेट में 10,000 mAh का पावर बैंक ऑप्शन है जो 7 घंटे तक टेंपरेचर को कंट्रोल कर सकता है।
वॉटरप्रूफ है जैकेट
जैकेट की बाहर लेयर को वॉटरप्रूफ बनाया गया है, जिसकी वजह से अंधेरा हो या बारिश हो रही हो, पहनने वाले को कोई परेशानी नहीं होगी। जैकेट पर रिफ्लेक्टिव स्ट्रिप डिजाइन बनाई गई है, जिसकी वजह से रात के अंधेरे में भी पहनने वाला दिखाई देता है।
कीमत मात्र 40 डॉलर
यह जैकेट फिलहाल Xiaomi Youpin पर बिक्री के लिए उपलब्ध है, जिसकी कीमत 289 युआन (करीब 40 डॉलर) है। भारतीय रुपये में यह कीमत करीब 3,000 रुपये है। हालांकि भारत में इसकी बिक्री कब शुरू होगी इसको लेकर अभी तक किसी तरह की जानकारी नहीं है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *