लालू की जमानत पर फिर टल गई सुनवाई, अगली सुनवाई 5 फरवरी को

नई दिल्‍ली। RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत पर सुनवाई फिर टल गई है। अब उनकी जमानत पर अगली सुनवाई 5 फरवरी को होगी। इस मामले में लालू प्रसाद को सीबीआई कोर्ट ने 7 साल की सजा सुनाई है। सजा की आधी अवधि पूरा कर लेने के आधार पर लालू प्रसाद ने जमानत देने का आग्रह किया है। उधर, दिल्ली एम्स में भर्ती लालू प्रसाद स्वास्थ्य भी पहले से बेहतर बताया जा रहा है।
लालू प्रसाद के खिलाफ चारा घोटाले के पांच मामले चल रहे हैं। चार मामलों में उन्हें सजा मिली है। तीन मामलों में लालू प्रसाद को पहले ही जमानत मिल चुकी है। एक मामले में अभी सीबीआई कोर्ट में सुनवाई चल रही है। लालू प्रसाद की ओर से कहा गया है कि जेल में उन्होंने 2 महीने 28 दिन गुजार चुके हैं। इस संबंध में वो दस्तावेज भी हाईकोर्ट में पेश कर चुके हैं जबकि सीबीआई इसका विरोध कर रही है। सीबीआई के मुताबिक लालू प्रसाद ने आधी सजा अभी पूरी नहीं की है। लालू प्रसाद फिलहाल दिल्ली एम्स में इलाज करा रहे हैं। इससे पहले लालू प्रसाद रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती थे।
दुमका ट्रेजरी निकासी मामले में फंसा है पेंच
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव 23 दिसंबर 2017 से चारा घोटाला मामले में रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं। दुमका, देवघर और चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी मामले में रांची स्थित सीबीआई की स्पेशल कोर्ट इन्हें सजा सुना चुकी है। देवघर और चाईबासा से जुड़े 3 मामलों में इन्हें झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिल चुकी है। चौथा मामला दुमका कोषागार से अवैध निकासी से जुड़ा है। इसी मामले में लालू प्रसाद जमानत की मांग कर रहे हैं। इस मामले में जमानत मिलते ही लालू प्रसाद यादव जेल से बाहर आ जाएंगे।
लालू प्रसाद की स्वास्थ्य भी पहले से बेहतर
दिल्ली एम्स में इलाजरत लालू यादव की स्थिति अब पहले से बेहतर है और उन्हें अस्पताल के कार्डियोथोरेसिक सेंटर की कोरोनरी केयर यूनिट (सीसीयू) से वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की तबीयत पिछले सप्ताह गुरुवार को अचानक खराब हो गई थी। सांस लेने में तकलीफ होने के बाद पहले रांची के रिम्स अस्पताल में डॉक्टरों ने उनका इलाज किया, लेकिन स्थिति गंभीर होता देख राज्य के मेडिकल बोर्ड की सलाह पर उन्हें दिल्ली एम्स रेफर कर दिया गया।
एम्स में इलाजरत लालू यादव की स्थिति अब पहले से बेहतर है। लालू यादव के सीसीयू से वार्ड में शिफ्ट होने के बाद दिल्ली में पिता की देखभाल में लगे उनके बेटे तेजस्वी यादव गुरुवार को पटना लौट आए। तेजस्वी ने कहा कि पिता जी की तबीयत में अब सुधार है। उन्हें सीसीयू से वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। उनके स्वास्थ्य पर डॉक्टर नजर रख रहे हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *