स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया, कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 37776 हुई

नई दिल्‍ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 37776 हो गई है।
देशभर में कोरोना वायरस का कहर देखा जा रहा है। संक्रमण से निपटने के लिए देशभर में लॉकडाउन 2.0 जारी है जोकि अलगे दो सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है। बावजूद इसके संक्रमण के मामले दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं।
पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2411 नए मामले सामने आए हैं और 71 लोगों की जान चली गई है। 71 नई मौतों के साथ देशभर में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,223 तक पहुंच गई है। हालांकि राहत वाली बात यह है कि 10,018 लोग इस वायरस से ठीक हो कर अपने घर लौट चुके हैं। जिसके साथ रिकवरी रेट 26.64 प्रतिशत हो गया है।
ज्ञात रहे कि बीते दिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने देशभर में जारी लॉकडाउन को अगले दो सप्ताह यानी 17 मई तक बढ़ाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कृषि क्षेत्र में सुधार के लिए अधिकारियों और संबंधित मंत्रियों के साथ बैठक की। कोरोना वायरस के मद्देनजर लागू देशव्यापी लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को कृषि क्षेत्र में सुधार के रास्तों पर चर्चा की।
बैठक में खास तौर पर कृषि विपणन, संस्थागत ऋण तक किसानों की पहुंच को सुगम बनाने और कृषि क्षेत्र को कानूनी उपायों के माध्यम से विभिन्न पाबंदियों से मुक्त करने पर जोर दिया गया। भारत के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में कृषि क्षेत्र का योगदान 15 प्रतिशत है और देश की आधी से अधिक आबादी की आजीविका इस क्षेत्र से जुड़ी हुई है। इस बैठक में प्रधानमंत्री के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *