माफियाओं पर कहर: खान मुबारक का बंगला ढहाया, गैंगस्टर सुनील राठी की करोड़ों की संपत्ति कुर्क

लखनऊ। यूपी में माफियाओं के खिलाफ योगी सरकार का कहर जारी है, मुख्तार अंसारी व अतीक अहमद के खिलाफ एक्शन के बाद आज रविवार को अंबेडकरनगर में माफिया सरगना खान मुबारक का घर ढहा दिया गया तो वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर सुनील राठी की करीब सवा करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। सुनील राठी फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। सुनील राठी पर पूर्वांचल के डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या करने का आरोप है।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी और पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद की करोड़ों रुपए की सम्पत्ति कुर्क करने के बाद रविवार दोपहर तक कई थानों की फोर्स तथा पीएसी के जवान माफिया सरगना खान मुबारक के हरसम्हार गांव पहुंच गए। कुछ ही देर में जिले के पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी भी अन्य अफसरों के साथ पहुंचे और घर ढहाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई।

Havoc on mafias: Khan Mubarak's bungalow demolished, property worth crores of gangster Sunil Rathi attached
Havoc on mafias: Khan Mubarak’s bungalow demolished, property worth crores of gangster Sunil Rathi attached

गौरतलब है क‍ि खान मुबारक का घर जिले के हरसम्हार गांव में स्थित है। उस पर अलग-अलग जिलों में करीब 35 मुकदमें दर्ज हैं।

खान मुबारक का भाई खान जफर मुंबई में हत्या समेत कई बड़े मामलों में शामिल रहा है और आजीवन कारावास की सजा के तहत वहीं की जेल में बंद है। पुलिस अधीक्षक ने खुद इस कार्रवाई को अपने कैमरे में कैद किया। कार्रवाई के दौरान किसी भी स्थिति से निपटने के लिए भारी संख्या में पुलिस व पीएसी के जवान मौजूद रहे।

पश्च‍िमी उत्तरप्रदेश के सुनील राठी पर अवैध तरीके से संपत्ति अर्जित करने के आरोप लगा था। डीएम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश गिरोहबंद और समाज-विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के तहत सुनील राठी के गांव टीकरी में 72 लाख रुपए कीमत के करीब 231 वर्ग मीटर में बने तीन मंजिला मकान, 11.50 लाख रुपए कीमत के 137 वर्ग मीटर में बने एक मंजिला मकान समेत कई सम्पत्तियों को कुर्क करने का आदेश दिया। कोर्ट के अनुसार सुनील राठी वर्ष 2001 से जेल में बंद है। 15 जून 2007 में सुनील राठी, उनके साथी विक्रम व वीरेन्द्र समेत छह को आजीवन कारावास की सजा हुई थी। इस दौरान सुनील राठी ने संपत्ति कैसे अर्जित की। सुनील राठी ने अवैध तरीके से धन अर्जित कर संपत्ति बनाई।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *