हाथरस कांड: पीड़िता के तीनों भाइयों से फिर पूछताछ करेगी CBI, समन भेजा

हाथरस। हाथरस कांड की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्‍यूरो CBI की टीम पीड़िता के तीनों भाइयों से एक बार फिर से पूछताछ करेगी। बुधवार को समन जारी करके सीबीआई ने पीड़िता के तीनों भाइयों को पूछताछ के लिए बुलाया है। कथित गैंगरेप और हत्या के मामले की जांच के लिए सीबीआई मंगलवार को पीड़िता के भाइयोंसे घंटों पूछताछ कर चुकी है।
सीबीआई की टीम मंगलवार को मौका-ए-वारदात यानी बाजरे के खेत में गई और तथ्य जुटाने के लिए वारदात का नाट्य रूपांतरण (रीक्रिएशन) करने की कोशिश की। इसके अलावा टीम उस जगह पर भी गई, जहां लड़की के शव का अंतिम संस्कार किया गया था। बाद में सीबीआई टीम लड़की के भाई को अपने साथ हाथरस गेट थाना क्षेत्र में कृषि निदेशक कार्यालय स्थित अपने अस्थायी कैम्प कार्यालय ले गई और वहां उससे कई घंटे तक पूछताछ की। बाद में उसे घर पर छोड़ दिया गया।
आरोपियों से भी सीबीआई करेगी पूछताछ
उत्तर प्रदेश सरकार ने हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र स्थित एक गांव में गत 14 सितंबर को एक दलित लड़की से कथित तौर गैंगरेप के बाद हत्या मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। केन्द्र सरकार ने पिछले हफ्ते सीबीआई जांच की अधिसूचना जारी की थी। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई, कोर्ट से चारों आरोपियों की कस्टडी की मांग करेगी और उनसे पूछताछ करेगी।
अगले कुछ हफ्ते हाथरस में ही रहेगी सीबीआई टीम
हाथरस के एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि सीबीआई टीम ने जांच के दौरान जुटाए गए सबूतों और केस डायरी सहित केस से जुड़े डॉक्युमेंट्स मांगे थे। वहीं एक सीनियर पुलिसकर्मी ने बताया कि जांच के लिए सीबीआई के 15 अधिकारियों के अगले कुछ हफ्ते हाथरस में रहने की संभावना है।
अलीगढ़ जेल पहुंच सकती है CBI
सूत्रों के मुताबिक जांच एजेंसी की टीम अलीगढ़ जेल में कैद आरोपियों से वारदात के संबंध में सवाल-जवाब कर सकती है। इसके साथ ही पीड़िता का मेडिकल करने वाले डॉक्टर से भी पूछताछ हो सकती है।
चंदपा थाने में पुलिसवालों से पूछताछ
सीबीआई की टीम लगातार दूसरे दिन एक्टिव मोड में है। पीड़िता के भाई और पिता को पूछताछ के लिए सीबीआई के अधिकारी अपने साथ ले गए हैं। इससे पहले मंगलवार को हाथरस पहुंची सीबीआई टीम ने मौका मुआयना किया। चंदपा के गांव में किशोरी के साथ हुई हैवानियत के बाद हाथरस पुलिस सवालों के घेरे में है। इस मामले की जांच सीबीआई के हवाले की गई थी। सीबीआई पीड़िता के गांव भी पहुंची। सीबीआई की जांच टीम ने चंदपा थाने के एक-एक पुलिसकर्मी से अलग-अलग पूछताछ की। थाने में पूछताछ करने के बाद सीबीआई की टीम अपने लाव-लश्कर के साथ मृतक किशोरी के गांव पहुंची।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *