स्पष्ट गाइडलाइन के अभाव में अधिकारी कर रहे हैं उत्पीड़न

मथुरा। नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल (रजि.) मथुरा के वरिष्ठ पदाधिकारियों की एक वर्चुअल बैठक नगर अध्यक्ष रमेश चतुर्वेदी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लॉकडाउन की अवधि बढ़ाए जाने आदि संदर्भ में विचार हुआ।

बैठक में नगर अध्यक्ष रमेश चतुर्वेदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आवश्यक सेवाओं जैसे दूध, फल, सब्जी, मेडिकल तथा किराना से जुड़े व्यवसायों को बंदी से छूट प्रदान की गई है किंतु स्थानीय प्रशासन द्वारा इस संदर्भ में कोई स्पष्ट गाइडलाइन जारी नहीं की गई। इसी कारण कुछ अधिकारियों द्वारा व्यापारियों का उत्पीड़न किया जा रहा है।

नगर महामंत्री सुनील अग्रवाल ने प्रशासन से स्पष्ट गाइडलाइन जारी करने की मांग की है जिससे क‍ि व्यापारी उसी के अनुरूप अपने प्रतिष्ठान खोल सकें तथा उपभोक्ताओं को आवश्यक वस्तुएं उचित दाम पर मिल सके। उन्होंने कहा कि यदि आवश्यक सेवाओं को प्रशासन द्वारा छूट नहीं दी गई तो कुछ लोग इसका अनावश्यक लाभ उठाकर ब्लैक मार्केटिंग शुरू कर सकते हैं।

संयुक्त महामंत्री रामचंद्र खत्री ने व्यापारियों से मास्क पहनने एवं कोविड-19 का कड़ाई से पालन करने का अनुरोध किया।

वरिष्ठ मंत्री शशि भानु गर्ग एवं संगठन मंत्री हेमेंद्र गर्ग ने मांग की है कि नगर निगम द्वारा व्यावसायिक क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन का छिड़काव नहीं कराया जा रहा है। उन्होंने नगर निगम से मांग की है कि व्यावसायिक क्षेत्रों में स्थानीय समितियों के पदाधिकारियों से संपर्क कर सैनिटाइजेशन का कार्य निगम द्वारा कराया जाए तथा प्रशासन द्वारा जो व्यापारियों का उत्पीड़न किया जा रहा है, उसको व्यापार मंडल कदापि सहन नहीं करेगा।

वरिष्ठ उपाध्यक्ष जगदीश प्रसाद गुप्ता तथा कोषाध्यक्ष मीनालाल अग्रवाल, उपाध्यक्ष गुरमुखदास आदि ने कहा कि इस महामारी में हमने अपने बड़ी संख्या में पुराने तथा युवा साथियों को खो दिया। उन्होंने भी व्यापारियों से सभी आवश्यक सावधानी बरतने की अपील की।

अंत में दो मिनट का मौन रखकर कोरोनाकाल में साथ छोड़ कर चले गए सहयोगियों, व्यापारियों, समाजसेवियों को श्रद्धांजलि दी गई। वही युवा नगर उधोग व्यापार प्रतिनिधि मंडल (रजि) मथुरा के नगर अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल, मंत्री सचिन चतुर्वेदी व युवा इकाई के व्यापारी राजकुमार नमकीन वालों ने कहा कि प्रशासन को सिर्फ व्यापारी ही नजर आता है। लॉकडाउन होने के बावजूद डग्गेमार वाहन धड़ल्ले से चल रहे हैं, क्या उनके लिए सरकार ने छूट दे रखी है, इस तरह का उत्पीड़न व्यापारी कदापि सहन नहीं करेंगे, वहीं जो थोक व्यापारी हैं या जो फुटकर व्यापारियों के यहां खाद्य पदार्थ सप्लाई करते हैं उनके वाहनों का भी पास जारी कराया जाये जिससे क‍ि व्यापारियों को किसी तरह की असुविधा न हो। वर्चुअल मीटिंग में मौजूद लोगों में महावीर मित्तल, नागेन्द्र वर्मा, राज नारायण गोड, निमाई पण्डित, विवेक मित्तल, धर्मवीर अग्रवाल, विनोद बंटी आदि मौजूद रहे।

– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *