YouTube पर टी-सीरीज़ के ‘हनुमान चालीसा ने बनाया र‍िकॉर्ड

मुंबई। भक्ति संगीत के राजा माने जाने वाले श्री गुलशन कुमार ने 1980 के दशक की शुरुआत में भक्ति संगीत बाजार में धूम मचाने के लिए टी-सीरीज़ को अपनी तरह का पहला संगीत लेबल बनाया।
भूषण कुमार की टी-सीरीज़ अब अपनी स्थिति को न केवल एक मनोरंजन म्यूजिक हैवीवेट के रूप में मजबूत करती है, बल्कि भक्ति / आध्यात्मिक संगीत के मोर्चे पर भी एक लीडर और अग्रणी के रूप में, गुलशन कुमार की हनुमान चालीसा YouTube पर 1 बिलियन से अधिक व्यूज को पार करने वाला पहला भक्ति गीत बन गया है।

जहां इस वक्त विश्व कोवीड-19 से लड़ाई कर रहा है, इस कठिन समय ने लोगों को आध्यात्मिकता की ओर मुड़ने और सर्वशक्तिमान में एकांत की तलाश करने के लिए प्रोत्साहित किया है। हनुमान चालीसा का पाठ बुराई और हमारे आस-पास की नकारात्मक शक्तियों को दूर करने के लिए जाना जाता है और किसी भी समस्या का सामना करने के लिए शक्ति और साहस देने के साथ सशक्त बनाता है। यह कठिन समय में सांत्वना प्रदान करता है और दर्द और कठिनाइयों पर काबू पाने में मदद करता है।
दिग्गज गायक हरिहरन द्वारा गाया गया टी-सीरीज़ का ‘हनुमान चालीसा, जिसमें टी-सीरीज़ के संस्थापक गुलशन कुमार प्रमुखता से शामिल हैं, यह पवित्र भजन YouTube पर सबसे ज्यादा 1 बिलियन के आंकड़े को पार करते हुए अभी भी सुना जा रहा हैं। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है, खासकर जब टी-सीरीज़ YouTube पर सबसे अधिक देखा जाने वाला और सदस्यता प्राप्त चैनल है।

यह म्यूजिक लेबल अपने शुरुआती दिनों में पहले से रिकॉर्ड भजन और आरती जारी करने के लिए जाना जाता था, जिसे सभी ने बहुत सराहा और पसंद किया। अपने पिता की विरासत को आगे बढ़ाते हुए, टी-सीरीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक भूषण कुमार ने संगीत की इस शैली पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखा है और इसे युवा दर्शकों के लिए प्रासंगिक रखने का भी प्रयास किया है।

टी-सीरीज़ के हेड भूषण कुमार कहते हैं, “लॉकडाउन के कठिन समय के दौरान हनुमान चालीसा की और मुड़ रहे हैं और पाठ कर रहे हैं।

कोवीड -19 महामारी के कारण हम सभी एक चुनौतीपूर्ण स्थिति के बीच में हैं और हनुमान चालीसा हमें दर्द और कठिनाई से बाहर निकलने में मदद करती है और समस्याओं का सामना करने के लिए हमें साहस और शक्ति प्रदान करती है। मैं इस भक्ति वीडियो को मिले प्यार से अभिभूत हूं। हम टी-सीरीज़ में हमेशा से कंपनी के शुरूआती दिनों से दर्शकों के लिए भक्ति गीत लाने में ध्यान केंद्रित करते हैं और समर्थन करते हैं। ”
– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *