बैंक धोखाधड़ी मामले में गुरुग्राम के एंबिएंस मॉल का मालिक गिरफ्तार

नई दिल्‍ली। प्रवर्तन निदेशालय ED ने बैंक धोखाधड़ी मामले में गुरुग्राम के एंबिएंस मॉल (Ambience Mall) के मालिक राज सिंह गहलोत (Raj Singh Gehlot) को गिरफ्तार किया है। ED अधिकारियों के मुताबिक, गहलोत पर 200 करोड़ रुपये के बैंक कर्ज की धोखाधड़ी का आरोप है।
न्यूज़ एजेंसी IANS की रिपोर्ट के मुताबिक गहलोत को हरियाणा के गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया है और उन्हें आज यानी गुरुवार को ही दिल्ली की एक कोर्ट में पेश किया जाएगा।
CBI भी गहलोत के खिलाफ जांच कर रही है। पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने CBI को गुरुग्राम में लगभग 18.98 एकड़ भूमि पर एक कमर्शियल बिल्डिंग के कथित अवैध निर्माण के मामले की जांच करने का निर्देश दिया था। अन्य लोगों की मिलीभगत से इमारत के उप-नियमों और वैधानिक प्रावधानों का खुले तौर पर उल्लंघन किया गया था। यह आरोप लगाया गया था कि जिस जमीन पर एंबिएंस मॉल बनाया गया था, वह एक हाउसिंग प्रोजेक्ट के लिए थी।
पिछले साल हुई थी कई ठिकानों पर छापेमारी
CBI ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर एक निजी व्यक्ति गहलोत, एंबिएंस लिमिटेड व एंबिएंस डेवलपर्स एंड इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड और हुडा, टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग के अज्ञात अधिकारियों और अज्ञात निजी व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। ईडी और CBI ने पिछले साल गहलोत के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *