नव वर्ष पर उत्‍पात‍ को लेकर हिंदू जनजागृति समिति का ज्ञापन

गुरुग्राम। हिंदू जनजागृति समिति की ओर से 25 और 31 दिसंबर, नव वर्ष उत्सव के नाम पर राज्य के प्रमुख पर्यटन स्थल, ऐतिहासिक स्थल और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर होने वाले अनाचारों को रोकने हेतु गुरुग्राम की उप प्रभागीय न्यायाधीश एसडीएम अंकिता चौधरी को आज एक ज्ञापन दिया गया।

ज्ञापन में कहा गया है क‍ि आगामी 31 दिसंबर की रात्रि बड़ी मात्रा में धूम्रपान, मद्यपान, मादक पदार्थों का सेवन अधिक किया जाता है ज‍िसके कारण मद्यपान कर तीव्र गति से वाहन चलाने से दुर्घटनाओं की संभावना बढ़ रही हैl यहां तक कि‍ इस रात्रि से मद्यपान आरंभ करने वाली युवा पीढ़ी की संख्या अत्यधिक हो रही है तथा इसमें अवयस्क बालक और महिलाओं का भी समावेश हो रहा हैl संपूर्ण रात्रि ऊंची आवाज के पटाखे जलाकर प्रदूषण करना, तेज आवाज में ध्वनि वर्धक लगाना, अश्लील हावभाव कर नाचना, अपशब्द बोलना, लड़कियों को छेड़ना, और बलात्कार आदि कुकृत्य हो रहे हैं जिसके फलस्वरूप कानून और व्यवस्था की दृष्टि से गंभीर स्थिति उत्पन्न हो रही है। इस कारण देश की युवा पीढ़ी नैतिकता की दृष्टि से पतन की ओर जा रही हैl

हिंदू जनजागृति समिति ने मांग की कि‍ उक्‍त संदर्भ को गंभीरता का विचार कर और सामाजिक व्यवस्था व स्वास्थ्य की रक्षा के लिए प्रशासन उचित कार्यवाही करें।

  • Legend News
50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *