गुजरात: सीएम भूपेंद्र पटेल के निजी सहायक रिश्वत के आरोप में बर्खास्त

अहमदाबाद। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के निजी सहायक ध्रुमिल पटेल को आज शनिवार को रिश्वत लेने के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया है।

ध्रूमिल पटेल के खिलाफ मुख्यमंत्री कार्यालय और प्रधानमंत्री कार्यालय दोनों की ओर से आरोप लगे थे। ध्रुमिल पटेल पर लगे आरोपों की जांच के निर्देश करीब एक महीने पहले सीधे पीएमओ कार्यालय से आए थे।

ध्रुमिल पर आरोपों की जांच का जिम्‍मा इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) ने संभाला था और गुजरात के सीएम के सहायक के खिलाफ लगे आरोपों को सच पाया था।

इस संबंध में सीएम कार्यालय के एक वरिष्ठ नौकरशाह ने कहा, “यह खबर चौंकाने वाली थी, क्योंकि सीएम भूपेंद्र पटेल की छवि बहुत साफ-सुथरी है और उन्हें एक साधारण व्यक्ति के रूप में जाना जाता है।” ध्रुमिल पटेल भूपेंद्र पटेल के साथ तब से जुड़े हुए हैं जब वे राज्य के मुख्यमंत्री बने।

ध्रुमिल ने इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ तब भी काम किया था जब वह घाटलोदिया विधायक थे। सूत्रों के मुताबिक ध्रुमिल पटेल पर पुलिस इंस्पेक्टर और सब-इंस्पेक्टर की पोस्टिंग के लिए रिश्वत लेने का आरोप लगाया गया है। उन्होंने कथित तौर पर बिल्डरों की फाइलों को भी साफ कर दिया। हाल ही में राज्य में कई पुलिस निरीक्षकों के तबादले में ध्रुमिल पटेल का भी दखल होने का संदेह है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *