GST Fraud: ‘द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के डायरेक्टर विजय गुट्टे गिरफ्तार

मुंबई। खबर है कि ‘द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के डायरेक्टर विजय रत्नाकर गुट्टे को GST इंटेलिजेंस द्वारा मुंबई में गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि उन पर 34 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी (GST Fraud) का आरोप है।
जानकारी के मुताबिक विजय गुट्टे के खिलाफ सेंट्रल गुड्स ऐंड सर्विस टैक्स ऐक्ट (CGST) के सेक्शन 132(1)(C) के तहत मामला दर्ज किया गया है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक विजय गुट्टे की कंपनी वीआरजी डिजिटल कॉर्प प्राइवेट लिमिटेड पर गलत इनवॉयस के जरिए 34 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप है। उनकी इस कंपनी पर आरोप लगाया गया है कि एनिमेशन और मैनपावर के लिए दूसरी कंपनी (हॉरिजॉन आउटसोर्स सल्यूशंस प्रा. लि.) से 34 करोड़ के फेक इनवॉयस लिए। बताया गया है कि इस दूसरी कपंनी पर पहले से ही 170 करोड़ रुपए के GST फ्रॉड का आरोप है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुट्टे पड़ताल कर रहे अधिकारियों को सहयोग नहीं कर रहे और फिलहाल वह जुडिशल कस्टडी में हैं। गुट्टे को 14 अगस्त तक के लिए आर्थर रोड जेल भेज दिया गया है।
बता दें कि लीड ऐक्टर अनुपम खेर वाली गुट्टे की फिल्म ‘द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ इसी साल 21 दिसम्बर को रिलीज़ होनी है, जिसमें वह पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की भूमिका में नज़र आएंगे। इस फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह उनकी पत्नी गुरशरण कौर, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम, शिवराज पाटील, सीताराम येचुरी, प्रणब मुखर्जी, पीवी नरसिम्हा राव जैसे कई पॉलिटिकल किरदार नजर आने वाले हैं। यह फिल्म ‘द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ मनमोहन सिंह के मीडिया अडवाइजर रहे संजय बारू की किताब पर आधारित है। हंसल मेहता द्वारा प्रड्यूस की जा रही अस फिल्म में अक्षय खन्ना मशहूर पॉलिटिकल कॉमेंटेटर और पॉलिसी ऐनालिस्ट संजय बारू का किरदार निभाते नजर आएंगे।
-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *