मथुरा के वार्ड नंबर 66 में Green पार्क का हुआ शुभारंभ

स्वच्छता के साथ इस क्षेत्र को Green बेल्ट बनाने का लिया संकल्प

मथुरा। मथुरा नगर निगम के वार्ड नंबर 66 में सबसे अधिक गंदी जगह को जहां पर स्थानीय लोगों द्वारा अपने घरों से निकली बाली गंदगी को डालते हैं । गंदी की सरण के और बदबू के कारण लोग यहां से निकलना भी दुशवार हो गया है । स्थानीय लोगों के साथ यहां से स्कूल और ट्रेन को पकड़ने के लिए गुजरने वाले लोगों को गंदगी में बजरंग चौराहा महोली रोड मथुरा से गोपाल नगर में होकर सामने बनी रेलवे की सेकंड एंट्री के लिए हजारों की संख्या में प्रतिदिन लोग निकलते है । हर व्यक्ति को गंदगी का सामना करना पड़ता था।

इसी समस्या का संज्ञान लेते हुए स्थानीय पार्षद वार्ड नंबर 66 की ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जनजागरूकता समिति की वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती श्वेता शर्मा ने इस समस्या का संज्ञान लेते हुए स्वच्छता के साथ इस क्षेत्र को ग्रीन बेल्ट बनाने का संकल्प लेते हुए आज से अपने प्रयासों से गंदगी मुक्त क्षेत्र बनाने की उद्देश्य से आज एक अभियान का शुभारंभ किया गया जिससे क्षेत्र को Green बेल्ट में तब्दील किया जा सके ।

प्रथम चरण में बजरंग चौराहे से लेकर गोपाल नगर तक पडने वाली खाली जगह को गंदगी मुक्त करते हुए । यहां पर वृक्षारोपण करते हुए हरे भरे वृक्ष लगाए  गए जिससे आने वाले कुछ समय में यहां पर एक हरा भरा पार्क मिल सकेगा । यहां पर बुजुर्ग और युवा स्वस्थ ऑक्सीजन ले सकेंगे जिससे आसपास रहने वाले आम लोगों को पार्क लाभ मिल सकेगा क्योंकि दूर दूर तक यहां पर कोई भी पार्क नहीं है ।

मथुरा पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य डॉ माया दीक्षित ,ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जनजागरूकता समिति के प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित, पार्षद प्रतिनिधि मनोज शर्मा, आशुतोष द्रोण, श्रीमती नीतू अग्रवाल ,श्रीमती ममता शर्मा, शशि खुराना प्रदीप शर्मा, अजय सक्सेना ,श्रीमती शालिनी शर्मा एन पी सिंह आदि लोग रूप से उपस्थित थे l

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *