राज्यपाल आनन्दीबेन पटेल ने क‍िए श्रीकृष्ण जन्मभूमि के दर्शन

मथुरा। उप्र की राज्यपाल श्रीमती आनन्दीबेन पटेल ने आज प्रातः श्रीकृष्ण जन्मस्थान के दर्शन कि‍ये। इस दौरान श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के सचिव कपिल शर्मा, प्रबंध समिति के सदस्य गोपेश्वरनाथ चतुर्वेदी एवं डा. चन्द्रभान गुप्ता ने महामहिम राज्यपाल का स्वागत किया।

श्री केशवदेव के दर्शन उपरांत राज्यपाल आनन्दीबेन पटेल ने गर्भ-गृह के दर्शन किये। इस अवसर पर उन्होंने भगवान श्रीकृष्ण के चरण-कमलों में तुलसी-पत्र, मन्जरी आदि अर्पित कींं।

राज्यपाल श्रीकृष्ण-जन्मभूमि के बारे में काफी उत्‍सुक नजर के आईं अत: उन्‍होंने जन्मभूमि की गहन जानकारी संस्थान के सचिव कपिल शर्मा एवं सदस्य गोपेश्वरनाथ चतुर्वेदी से ली।

गर्भ-गृह के भावमय दर्शन के बाद राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भागवत भवन में श्रीराधाकृष्ण युगल-सरकार के श्रीचरणों में वेदमंत्र और पुष्पांजलि सहित विशेष पूजा अर्पित की। मंदिर की भव्यता, दिव्यता एवं ठाकुरजी के श्रीविग्रह के दर्शन कर महामहिम राज्यपाल अत्यन्त अभिभूत दिखाई दीं।

जन्मस्थान सेवा-संस्थान के सचिव कपिल शर्मा एवं सदस्य गोपेश्वरनाथ चतुर्वेदी ने महामहिम को भगवान श्रीराधाकृष्ण की अत्यंत सुन्दर प्रतिमा भेंट की।

इस अवसर पर श्रीकृष्ण-जन्मस्थान सेवा-संस्थान के संयुक्त मुख्य अधिषाशी अधिकारी राजीव श्रीवास्तव, विशेष कार्याधिकारी विजयबहादुर सिंह, अधिकारी (प्रोटोकॉल) अनुराग पाठक आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *