सीएम योगी आदित्‍यनाथ को राज्‍यपाल आनंदी बेन ने बांधी राखी

लखनऊ। भाई-बहन के प्यार का प्रतीक रक्षा बंधन त्योहार पूरे देश में आज मनाया जा रहा है। रक्षा बंधन पर बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधकर उनकी खुशहाली की दुआ मांगती हैं और भाई सारी जिंदगी उनकी रक्षा का वचन देते हैं।
इस कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी राखी बंधवाई। खास बात यह रही कि उन्हें यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राखी बांधी।
गुरुवार को झंडा रोहण और परेड में शामिल होने के बाद योगी आदित्यनाथ राजभवन पहुंचे। यहां उन्होंने लगभग एक घंटा बिताया। इस दौरान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने योगी के माथे पर तिलक किया और उनकी कलाई पर रक्षासूत्र बांधा। आनंदीबेन ने योगी को आशीर्वाद दिया। राज्यपाल ने योगी को मिठाई खिलाई और उनके सफलतम कार्यकाल की कामना की।
इधर राखी बंधवाने के बाद योगी ने राज्यपाल को गिफ्ट दिया। योगी ने राज्यपाल को पर्यटन विभाग की एक पुस्तक भी भेंट की। लगभग एक घंटे साथ बिताने के बाद योगी राजभवन से बाहर निकले। संभवत: यह पहला मौका है जब किसी राज्यपाल ने यूपी सीएम को राखी बांधी है। इधर, दिल्ली में केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को राखी बांधी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *