भारत के आयात-निर्यात बैंक में सरकारी नौकरी का मौका

नई दिल्‍ली। भारत के आयात-निर्यात बैंक में सरकारी नौकरी का मौका। इंडिया एग्जिम बैंक ने विभिन्न विभागों में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। बैंक द्वारा हाल ही में ऑफिशियल वेबसाइट, eximbankindia.in पर जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार कॉम्लायंस, इंफॉर्मेशन–टेक्नोलॉजी, ह्यूमन रिसोर्स, लॉ, रिकवरी, एकाउंट्स एवं टैक्सेशन विभागों में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं।
आवेदन के इच्छुक बैंक की वेबसाइट पर आज 17 फरवरी 2021 से उपलब्ध कराये गये अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन जमा कराने की आखिरी तारीख 5 मार्च 2021 निर्धारित की गयी है।
जानें योग्यता मानदंड
आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित स्पेशिलाइजेशन में न्यूनतम 50/60 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएट/पीजी (रिक्तियों के अनुसार अलग-अलग) होना चाहिए। इसके अतिरिक्त सम्बन्धित विभागों में कार्य का अनुभव होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए एग्जिम बैंक स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती विज्ञापन देखें।
ऐसे करें आवेदन
उम्मीदवार बैंक की वेबसाइट के कैरियर सेक्शन में दिये गये लिंक से या उपर दिये डायरेक्ट लिंक से अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। अप्लीकेशन फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स के प्रमाणित प्रतिलिपियों को संलग्न करते हुए विज्ञापन में दिये गये पते पर 5 मार्च 2021 तक जमा कराएं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें आवेदन के साथ 750 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट अटैच करना होगा। हालांकि, एससी और महिला उम्मीदवारों को सिर्फ 100 रुपये का ड्राफ्ट लगाना है। डिमांड ड्राफ्ट एक्पोर्ट-इंपोर्ट बैंक ऑफ इंडिया के पक्ष में देय होना चाहिए।
उम्मीदवार विज्ञान एग्जिम बैंक स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती 2021 विज्ञापन या अप्लीकेशन प्रॉसेस को लेकर किसी भी जानकारी या सहायता के लिए hrm@eximbankindia.in पर ईमेल कर सकते हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *