HUDCO में अपनी हिस्सेदारी बेचने जा रही है सरकार, आज से बोली शुरू

सरकार HUDCO में अपनी 8 प्रतिशत तक हिस्सेदारी बेचने जा रही है। आज 27 जुलाई मंगलवार को संस्थागत निवेशक हुडको में सरकार की हिस्सेदारी के लिए 45 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से बोली लगा सकेंगे। करीब 16.01 करोड़ शेयरों या कुल 8 प्रतिशत की हिस्सेदारी बिक्री से सरकार की करीब 720 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है।
सरकार हुडको में अपनी पांच प्रतिशत से अधिक की हिस्सेदारी या करीब 11.01 करोड़ शेयर बेचने जा रही है। सरकार यह हिस्सेदारी बिक्री पेशकश (ओएफएस) के जरिये बेचेगी। इसमें 2.5 प्रतिशत या पांच करोड़ शेयरों से अधिक के अतिरिक्त अभिदान को रखने का भी विकल्प होगा।
निवेश एवं लोक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) के सचिव तुहिन कान्त पांडेय ने ट्वीट किया, ‘‘गैर-खुदरा निवेशकों के लिए सरकार की हुडको में हिस्सेदारी की बिक्री पेशकश कल खुलेगी। दूसरा दिन खुदरा निवेशकों के लिए होगा। सरकार अपनी 5.5 प्रतिशत हिस्सेदारी की बिक्री करेगी। इसके अलावा 2.5 प्रतिशत अतिरिक्त हिस्सेदारी बिक्री का ग्रीन शू विकल्प भी होगा।’’ बीएसई में हुडको का शेयर सोमवार को 6.81 प्रतिशत टूटकर 47.20 रुपये पर बंद हुआ। ओएफएस के लिए 45 रुपये प्रति शेयर का न्यूनतम भाव सोमवार के बंद भाव से 4.66 प्रतिशत कम है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *