भारत में 75,000 करोड़ का निवेश करेगी गूगल, पिचाई ने PM मोदी से की बात

नई द‍िल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई के साथ आज वर्चुअल मीटिंग (वीडियो क्रॉन्फ्रेंसिंग) की। पीएम ने इसकी जानकारी ट्वीट के जरिए दी। साथ ही, गूगल ने भारत में 75,000 करोड़ रुपए के निवेश की भी बात कही।

मोदी ने ट्वीट करके लिखा, आज सुबह @सुंदरपिचाई के साथ एक सफल बातचीत हुई। हमने भारत के किसानों, युवाओं और उद्यमियों के जीवन को बदलने के लिए टेक्नोलॉजी के इस्‍तेमाल सहित कई मुद्दों पर चर्चा की।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि मुझे गूगल की ओर से कई सेक्टर में किए जा रहे कामों के बारे में पता चला। खासतौर पर एजुकेशन, लर्निंग, डिजिटल इंडिया, डिजिटल पेमेंट समेत कई सेक्टर में।

पीएम मोदी ने लिखा, ‘सुंदर पिचाई से बातचीत के दौरान मैंने नई कार्य संस्कृति के बारे में बात की जो कोरोना के समय में उभर रही है। हमने उन चुनौतियों पर चर्चा की जो वैश्विक महामारी ने खेल जैसे क्षेत्रों में ला दी है। हमने डेटा सुरक्षा और साइबर सुरक्षा के महत्व के बारे में भी बात की।’

विदेशी कंपनियों के निवेश के लिए दरवाजे खुले रहेंगे
मोदी ने बीते दिनों एक ग्लोबल इवेटं कहा था कि भारत सभी अंतरराष्ट्रीय कंपनियों के लिए रेड कार्पेट बिछा रहा है। भारत कई अन्य देशों की तुलना में निवेश करने के लिए सबसे बेहतर जगह है। उन्होंने यह भी साफ किया था कि आत्मनिर्भर भारत योजना देश की आत्मनिर्भरता के लिए है, ये विदेशी निवेशकों को बंद करने के बारे में नहीं है।

गूगल 75,000 करोड़ रुपए का निवेश करेगी
गूगल फॉर इंडिया इवेंट में गूगल सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि भारत के डिजिटलीकरण के लिए गूगल कई घोषणा करने के लिए उत्साहित है। हम भारत में अगले 5-7 सालों में 75,000 करोड़ रुपए या 10 बिलियन डॉलर का निवेश करेंगे। ये निवेश इक्विटी इनवेस्टमेंट, पार्टनरशिप और ऑपरेशनल इन्फ्रास्ट्रक्चर के माध्मम से किया जाएगा।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *