जन्‍मदिन पर मधुबाला को समर्पित किया गूगल ने अपना डूडल

मुंबई। मधुबाला बॉलिवुड की सबसे हसीन अदाकारा में से एक मानी जाती हैं। उनकी अदाकारी और खूबसूरती का जलवा कुछ ऐसा था कि कम उम्र में निधन के बाद भी वह आज भी लोगों के दिलों पर राज करती हैं। अपने छोटे से करियर में ही मधुबाला ने बॉलिवुड को कई महान फिल्में दीं। हर उम्र के लोग आज भी मधुबाला के फैन हैं। उनकी फिल्में तो लोगों को पसंद हैं ही, उन पर फिल्माए गए कई गाने भी आज भी लोग गुनगुनाते हैं। 14 फरवरी (आज) को मधुबाला का जन्मदिन है। उनके जन्मदिन के मौके पर गूगल ने भी अपना डूडल उन्हें समर्पित किया है।
मधुबाला पर फिल्माए गए कई गाने आज भी लोगों की प्लेलिस्ट में सबसे ऊपर रहते हैं और और मधुबाला का नाम लेते ही आपके जेहन में उनकी कई छवियां उभर आती हैं। महल में सस्पेंस जगाने वाली मधुबाला हों या फिर मिस्टेर एंड मिसेज 55 की शहरी बाला। या फिर हावड़ा ब्रिज की मादक डांसर हो या फिर मुगले आज़म की कनीज अनारकली जिसका जलवा किसी शहजादी से कम नहीं लगता।
मोहक, ख़ूबसूरत, दिलकश और ताज़गी से भरपूर, जिसके चेहरे से नूर टपकता रहा हो, तो आप मधुबाला के अलावा शायद ही किसी दूसरे चेहरे के बारे में सोच पाएं।
मधुबाला की ख़ूबसूरती का अंदाज़ा लगाना हो तो 1990 में एक फ़िल्मी पत्रिका मूवी के बॉलीवुड की आल टाइम ग्रेटेस्ट अभिनेत्रियों की लोकप्रियता वाले सर्वेक्षण को देखिए, उसमें 58 फ़ीसदी लोगों के वोट के साथ मधुबाला नंबर एक पर रहीं थीं, उनके आसपास कोई दूसरा नहीं पहुंच पाया था। इसमें नरगिस 13 फ़ीसदी वोटों के साथ दूसरे पायदान पर रहीं थीं।
शोख और अल्हड़ अंदाज़ के साथ अपनी ख़ूबसूरती के लिए मशहूर मधुबाला को गुजरे पांच दशक हो चुके हैं लेकिन आज भी उनके चाहने वाले उन्हें जिस शिद्दत से याद करते हैं, उसकी दूसरी मिसाल नहीं मिलती।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »