खुशखबरी: रोहित शर्मा ने पास किया फिटनेस टेस्ट

सीमित ओवरों के भारत के नवनियुक्त कप्तान रोहित शर्मा ने आज फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। रिपोर्ट्स की मानें तो उन्होंने यो-यो टेस्ट भी पास कर लिया है। खबर यह भी है कि वेस्टइंडीज सीरीज के लिए कुछ ही घंटों में टीम का सलेक्शन भी होगा, जिसमें वह शामिल रहेंगे।
वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को अहमदाबाद में छह फरवरी से तीन वनडे की सीरीज खेलनी है। बाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के बाद साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर हुए रोहित टीम की अगुआई करने के लिए तैयार हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 मुकाबले कोलकाता में 16 से 20 फरवरी के बीच खेले जाएंगे। वह मुंबई में पहले ही ट्रेनिंग शुरू कर चुके हैं और फिटनेस टेस्ट के लिए बेंगलुरु नेशनल क्रिकेट अकैडमी पहुंचे हैं।
टेस्ट कप्तानी भी रोहित करेंगे!
खबर यह भी है कि यह लगभग तय है कि फिलहाल रोहित को ही टेस्ट कप्तान बनाया जाएगा। बीसीसीआई हालांकि 2022 और 2023 में लगातार दो विश्व कप में टीम की अगुआई करने की जिम्मेदारी और काम के बोझ को लेकर अन्य विकल्पों पर भी विचार कर रहा है। माना जा रहा है कि लोकेश राहुल की कप्तान के रूप में पहली सीरीज उम्मीद के मुताबिक नहीं रही और फिलहाल उन्हें रोहित के मार्गदर्शन में ही रहना होगा जब तक कि उन्हें भविष्य में टीम की अगुआई करने के लिए तैयार नहीं माना जाए।
रोहित की गैरमौजूदगी में हारा भारत
राहुल की अगुआई में भारत ने साउथ अफ्रीका में चारों अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले गंवाए और भारतीय क्रिकेट में फैसले करने वाले लोगों का मानना है कि वह कप्तान के रूप में आगे बढ़कर अगुआई नहीं कर पाए। माना जा रहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र में लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान के रूप में राहुल के प्रदर्शन पर सभी की नजरें रहेंगी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *