GL बजाज के छात्र ने राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश को किया गौरवान्वित

मथुरा। शिक्षा का मकसद छात्र को सिर्फ किताबी ज्ञान प्रदान करना ही नहीं बल्कि उसका सम्पूर्ण व्यक्तित्व विकास किया जाना होता है। इस दिशा में जी. एल. बजाज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस मथुरा छात्र-छात्राओं के सम्पूर्ण व्यक्तित्व विकास को पूरी तरह प्रतिबद्ध है। हाल ही यहां के छात्र जय अग्रवाल ने अपने कलात्मक कौशल से पोस्टर प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर पर पांचवां स्थान हासिल कर समूचे उत्तर प्रदेश को गौरवान्वित किया है।

पोस्टर प्रतियोगिता में सांत्वना पुरस्कार प्राप्त करने वाले जय अग्रवाल

गौरतलब है कि विगत माह उन्नत भारत अभियान के तत्वावधान में आई.आई.टी. दिल्ली द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर एक पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इस प्रतियोगिता में युवाओं को अपने कलात्मक कौशल से कोविड महामारी की विभीषिका को पोस्टर के माध्यम से प्रदर्शित करना था। राष्ट्रीय स्तर पर हुई इस प्रतियोगिता में देशभर के विभिन्न उच्च शिक्षण संस्थानों के हजारों छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया था। इस प्रतियोगिता में जी.एल. बजाज के छात्र जय अग्रवाल ने भी प्रतिभागिता की थी।

जी.एल. बजाज संस्थान के प्रोफेसर व उन्नत भारत अभियान के कोआर्डिनेटर डॉ. अजय उपाध्याय ने बताया कि प्रतियोगिता का शीर्षक कोविड महामारी पर आधारित था। प्रतियोगिता में जी.एल. बजाज के छात्र जय अग्रवाल ने अपने कलात्मक कौशल से ऐसी कलाकृति बनाई जोकि निर्णायकों द्वारा न केवल सराही गई बल्कि उसे पांचवें पुरस्कार पुरस्कार के लिए भी चुना गया।

पोस्टर प्रतियोगिता में सांत्वना पुरस्कार प्राप्त करने वाले जय अग्रवाल का कहना है कि मैं खुश हूं कि राष्ट्रीय स्तर पर उत्तर प्रदेश और अपने संस्थान को गौरवान्वित कर सका। इस प्रतियोगिता में अमरावती (महाराष्ट्र) की खुशबू भीमरावजी डोंगरे को प्रथम, जयपुर (राजस्थान) की पूर्वी मित्तल को द्वितीय, कन्नूर (केरल) की शबना के.के. को तृतीय, वारंगल (तेलंगाना) की वीनांजलि कदम को चौथा तथा मथुरा (उत्तर प्रदेश) के जय अग्रवाल को पांचवां स्थान मिला।

आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल, प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल तथा संस्थान की निदेशक प्रो. नीता अवस्थी ने छात्र जय अग्रवाल की इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसे बधाई दी तथा उज्ज्वल भविष्य की कामना की। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि जय ने सिर्फ एक संस्थान या एक जिले को नहीं बल्कि समूचे प्रदेश का गौरव बढ़ाया है।
– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *