GL Bajaj के छात्रों ने दिया छोटी आशाओं को बड़ा आसमान

मथुरा। GL Bajaj ग्रुप आफ इंस्टीटयूशंस के छात्र-छात्राओं ने गांधी जयंती को बीते दिनों अपने तरीके से मनाया। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र के प्राथमिक जूनियर स्कूलों एवं इन्टर कॉलेजो में जाकर विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से स्वच्छ भारत अभियान के तहत ‘स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत‘ की जन जागरुकता फैलाई। छात्रों ने गांधी जयंती के अवसर पर ब्लॉक चैमुंहा के सेही गांव में स्वच्छता और शिक्षा की अलख जगाई गई। जहां पर जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीटयूशंस के छात्रों द्वारा ग्रामीणों के साथ मिलकर सफाई अभियान चलाया गया। छात्र-छात्राओं ने ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं को ‘छोटी सी आशाओं को बड़ा आसमान देने‘ की सोच को आगे रखते हुए बेहतरीन प्रयास किया।

GL Bajaj टैलेंट अवार्ड प्रतियोगिता में बेटियां अव्‍वल,

निबंध लेखन प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले छात्र-छात्राओं को टैबलेट एवं सर्टिफिकेट वितरित कर किया प्रेरित 

जीएल बजाज के छात्र-छात्राओं ने चैमुहां ब्लाक के गांव सेही जाकर गांधी जयंती पर बच्चों और लोगों को पढ़ाया शिक्षा, स्वच्छता और स्वास्थ्य का पाठ

GL Bajaj Mathura students gave little hope to big sky
GL Bajaj Mathura students gave little hope to big sky

जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीटयुशंस के छात्र-छात्राओं एवं शिक्षको ने ग्रामीण बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरूक किया, वहीं शिक्षा को महत्व देते हुए ग्रामीण अंचल के गरीब बच्चों के बीच निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। बच्चों का मनोबल बढाने के लिए संस्था द्वारा प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले छात्र-छात्राओं को टैबलेट एवं सर्टिफिकेट वितरित किए गए। संस्था के आर्किटेक्चर डिपार्टमेंट के फैकल्टी योगेश यादव ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि देश को स्वच्छ रखना हमारा कर्तव्य है। इसीलिए हमें स्वच्छता की शुरुआत पहले अपने आप से करनी होगी। अपने घर से करनी होगी, वहीं संस्था के बीटेक तृतीय वर्ष के छात्र वीरेंद्र कुमार एवं राजकुमार ने ग्रामीण बच्चों को भविष्य की योजनाएं बनाने के लिए प्रेरित किया। बच्चों को पुस्तक वितरित की।

आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. रामकिशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने बोले-गांव में जाकर स्वच्छता के प्रति जागरुक करना गांधीजी का सच्चा सम्मान

आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. रामकिशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में जाकर कर वहां के परिवेश में रह रहे बच्चों में स्वच्छता, शिक्षा और स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता पैदा करना गांधीजी का सच्चा सम्मान है। उनके बताये रास्ते पर चलकर अन्य लोगों में शिक्षा, स्वास्थ्य और स्वच्छता के प्रति जागरुकता पैदा करना ही इस देश और गांधीजी के प्रति अपनी जिम्मेदारी पूरा करना है। जो कि जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीटयुशंस के छात्र-छात्राओं ने कर दिखाया है। ऐसा हर कालेज, संस्थान के छात्र-छात्राओं को करना चाहिए। इससे अन्य छात्र-छात्राओं को प्रेरणा मिल सके। संस्थान के निदेशक डा. एलके त्यागी ने कहा कि संस्थान के छात्र-छात्रा महापुरुषों की जयंती इसी तरह से मनाते रहे हैैं। वे ग्रामीण परिवेश के छात्र-छात्राओं को स्वच्छता, शिक्षा और स्वास्थ्य के प्रति प्रेरित करके सुकून महसूस करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *