GL बजाज के Architecture छात्रों का राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में दबदबा

नेशनल एसोसिएशन स्टूडेन्ट आॅफ Architecture के 62वें अधिवेशन में सम्पूर्ण प्रतियोगिता में संस्थान का रहा पांचवां स्थान
मथुरा। जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीटयुशंस के Architecture संकाय के छात्र-छात्राओं ने नेशनल एसोसिएशन स्टुडेन्ट आॅफ Architecture के 62वें अधिवेशन में प्रतिभाग किया। ये जोनल अधिवेशन उडीसा स्थित कटक में आयोजित हुआ। इस अधिवेशन का मकसद देश के विभिन्न वास्तुकला के संस्थान के छात्र-छात्राआंे का एक दूसरे संस्थानों से सीखने एवं अपनी कला के प्रदर्शन का अवसर प्रदान करना रहा। अधिवेशन के दौरान जीएल बजाज के छात्र-छात्राओं ने प्रतियोगिताओं में बेहतरीन प्रदर्शन किया। इनमें सम्पूर्ण प्रतियोगिता में संस्थान का पाॅंचवा स्थान रहा। साथ ही स्मार्ट सिटी माॅडल मेंकिंग में प्रथम स्थान एवं हुक एण्ड लुक में द्वितीय स्थान पर रहा।

नेशनल एसोसिएशन स्टुडेन्ट आॅफ आर्किटेक्चर के 62वें अधिवेशन में जो में प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं पंचम वर्ष के छात्र-छात्राआंे ने प्रतिभाग किया। ये अधिवेशन कटक, उडीसा में आयोजित किया गया। जीएल बजाज संस्थान के 45 छात्र-छात्राओं का दल प्रो. पीयूष पन्त एवं प्रो. अनिल सिंह के नेतृत्व में कटक उडीसा पहुंचा। जहां विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग करते हुए कई पुरस्कार प्राप्त किये। इन प्रतियोगिताओं में स्मार्ट सिटी माॅडल मेंकिंग में प्रज्ञा पटेल, मनी वाष्णेय ने प्रथम स्थान हुक एण्ड लुक में आसमा फारूक ने द्वितीय स्थान तथा रूबिन्स (डिजाइन वर्क) में शीर्ष पांच में स्थान पाकर संस्थान का गौरव बढाया।

आरके एजुकेशन हब के चेयरमैन डा. रामकिशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल, एमडी मनोज अग्रवाल बोले-खूब बटोरा होगा व्यवहारिक ज्ञान

संस्थान में छात्र-छात्राआंे के वापस लौटने पर आरके एजुकेशन हब के चेयरमैन डा. रामकिशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल, एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा कि आर्किटेक्चर के छात्र-छात्राओं के अधिवेशन में प्रतिभाग करने से उनकांे को व्यवहारिक ज्ञान प्राप्त होगा। वे दूसरे संस्थानों से आए छात्र-छात्रा और शिक्षकों से भी नवीन जानकारियां एकत्र कर सके होंगे।
निदेशक डा. एल.के. त्यागी, डीन अश्वनी शिरोमनी, विभागाध्यक्ष प्रो. अनुराग बंसल एवं समस्त वास्तुकला विभाग के शिक्षकांे ने विद्यार्थियों को बधाई दी। उन्होंने आगे भी ऐसे ही उत्कृष्ट प्रर्दशन के लिए प्रेरित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *