अमरनाथ गर्ल्स कॉलेज की छात्राओं ने क‍िया Parliament का भ्रमण

मथुरा। जनपद में बालिकाओं की उच्च शिक्षा के लिये अग्रणी अमर नाथ गर्ल्स डिग्री कॉलेज, मथुरा के 74 सदस्यों के दल ने अपने शैक्षिक भ्रमण में नई दिल्ली में Parliament House में भारतीय संसद की कार्यप्रणाली का अवलोकन किया।

महाविद्यालय के प्राचार्य डा. अनिल वाजपेयी ने बताया कि छात्राओं ने Parliament House में लोकसभा की कार्यवाही को गम्भीरता पूर्वक समझा। छात्राओं ने संसद भवन में लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला के सामने जी.डी.पी. पर चल रही बहस को लाईव देखा, जिसमें वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के साथ भारतीय जनता पार्टी के सांसद डा. निषी कांत दुबे गोंडा झारखण्ड अपना पक्ष मय रिकॉर्डों के बड़ी ही सहजता से रख रहे थे। उनके जबाब में कांग्रेस के सांसद अधीर रंजन चौधरी अपनी बात रख रहे थे।

लोकसभा में छात्राओं ने सांसद अनुराग ठाकुर, अर्जुन राम मेघवाल, महेन्द्र नाथ पाण्डेय, रमा देवी, कार्ति चिदम्बरम आदि सांसदों के जी.डी.पी. पर विचार सुने।

महाविद्यालय के प्राचार्य ने संसद भवन की संरचना के बारे में छात्राओं को बताया तथा वहां की कार्यप्रणाली से भी अवगत कराया। दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रो0 डा0 सत्यम रवि द्विवेदी ने राष्ट्रपति भवन एवं इण्डिया गेट का छात्राओं को निरीक्षण कराया तथा वहां के इतिहास से अवगत कराया।

छात्राओं ने संसद भवन में अनेक राजनेताओं से वार्ता की तथा उनका सम्मान किया। संसद भवन के इस शैक्षिक भ्रमण में डा0 आरती पाठक, श्रीमती नूतन देहर, डा0 मनोरमा कौशिक, डा0 रचना दीक्षित, श्रीमती सुनीता अग्रवाल, कु0 सुरभी गुप्ता, मनोज शर्मा, विटठ्लेश पाराशर, मनोज शर्मा आदि ने छात्राओं को दिशा निर्देशन किया ।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *